एंजेलिक कर्बर ने जीता पहला विम्बलडन खिताब, सेरेना को हराया

Angelique Kerber wins first Wimbledon title beats Serena Williams
एंजेलिक कर्बर ने जीता पहला विम्बलडन खिताब, सेरेना को हराया
एंजेलिक कर्बर ने जीता पहला विम्बलडन खिताब, सेरेना को हराया
हाईलाइट
  • इससे पहले जर्मनी के लिए यह खिताब स्टेफी ग्राफ ने 1996 में जीता था।
  • एंजेलिक कर्बर ने विंबलडन ओपन 2018 जीत लिया है।
  • कर्बर ने सात बार की विंबलडन चैंपियन सेरेना विलियम्स को सीधे सेटों में 6-3
  • 6-3 से हरा दिया।
  • कर्बर पिछले 22 साल में विंबलडन जीतने वाली पहली जर्मन खिलाड़ी बन गई।

डिजिटल डेस्क, लंदन। पूर्व नं. एक एंजेलिक कर्बर ने विंबलडन ओपन 2018 जीत लिया है। विंबलडन ओपन में महिला सिंगल्स के फाइनल में 11वीं वरीयता प्राप्त कर्बर ने सात बार की विंबलडन चैंपियन सेरेना विलियम्स को सीधे सेटों में 6-3, 6-3 से हरा दिया। इस जीत के साथ कर्बर ने विंबलडन 2016 में सेरेना के हाथों फाइनल में मिली हार का भी बदला ले लिया। यह कर्बर का तीसरा ग्रैंड स्लेम टाइटल है। इससे पहले वह एक यूएस ओपन और एक ऑस्ट्रेलियन ओपन जीत चुकी हैं।

 

 



प्रेग्नेंसी के बाद पहला ग्रैंड स्लेम फाइनल खेल रही सेरेना इस मैच में कर्बर के आगे कोई चुनौती नहीं पेश कर सकी। कर्बर ने शुरू से ही अपने डिफेंडिंग गेम के साथ-साथ सेरेना के कोर्ट में मूवमेंट की अक्षमता का फायदा भी उठाया। इस जीत के साथ कर्बर पिछले 22 साल में विंबलडन जीतने वाली पहली जर्मन खिलाड़ी बन गई। इससे पहले जर्मनी के लिए यह खिताब स्टेफी ग्राफ ने 1996 में जीता था।

65 मिनट तक चले इस मुकाबले में कर्बर ने पहले गेम में सेरेना के सर्विंग को तोड़ा,जो कि सेरेना के गेम का बैकबोन माना जाता है। इसके बाद कर्बर ने सेरेना को खुद पर हावी होने का एक भी मौका नहीं दिया। पूरे मैच में कर्बर ने बस पांच अनफोर्स्ड गलतियां की और सेरेना के लिए उनको हराना मुश्किल हो गया।

मैच जीतने के बाद कर्बर खुशी से सेरेना के गले मिलते हुए रो पड़ी। कर्बर ने कहा कि, "मुझे पता था कि सेरेना विलियम्स जैसी चैंपियन खिलाड़ी को हराने के लिए मुझे अपना बेस्ट परफॉर्मेंस देना पड़ेगा। मैं इस जीत से बहुत खुश हूं और मैं सेरेना को उनके बच्चे के लिए बधाई और आगे के लिए शुभकामनाएं देती हूं।"

बता दें कि सेरेना विंबलडन की प्रबल दावेदार मानी जा रही थी। सेरेना अब तक 23 ग्रैंड स्लेम खिताब जीत चुकी हैं। 2017 में ऑस्ट्रेलियन ओपन जीतने के बाद प्रेग्नेंसी की वजह से वह टेनिस से हट गई थी। प्रेग्नेंसी के बाद यह उनका पहला ग्रैंड स्लेम फाइनल था। इस हार के बावजूद सेरेना ने अपने शानदार प्रदर्शन और अच्छे व्यवहार से सबका दिल जीत लिया।

 

Created On :   14 July 2018 7:07 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story