टालमटोल रवैये से परेशान किसानों ने बैंक मैनेजर के मुंह पर पोत दी कालिख

Angry farmers blackens the face of the manager in their protest
टालमटोल रवैये से परेशान किसानों ने बैंक मैनेजर के मुंह पर पोत दी कालिख
टालमटोल रवैये से परेशान किसानों ने बैंक मैनेजर के मुंह पर पोत दी कालिख

डिजिटल डेस्क, पुलगांव(वर्धा)। किसानों को फसल कर्ज देने में उदासीनता दिखाने के साथ टालमटोल रवैया अपनाने वाले समीपस्थ विजयगोपाल स्थित इलाहाबाद बैंक के शाखा प्रबंधक अभिजीत वानखेडे के मुंह पर भाजपा जिलाध्यक्ष राजेश बकाने ने कालिख पोत दी। बताया जा रहा है कि, इलाहाबाद बैंक के मैनेजर किसानों को काफी परेशान करते हैं। इस संबंध में वरिष्ठों से भी कई बार शिकायत की गई। कर्जमाफी का अनेक किसानों को लाभ मिलने के बाद भी कर्जमाफी नहीं दी गई। इस तरह से किसानों को परेशान किया जा रहा था।

गौरतलब है कि इलाहाबाद बैंक शाखा के प्रबंधक अभिजीत वानखेडे किसानों को सरकारी कर्ज नहीं दे रहे थे, जिससे किसानों में नाराजगी थी। बार-बार चक्कर काट रहे किसानों का असंतोष फूट पड़ा और उन्होंने कालिख पोत दी।

भाजपा जिलाध्यक्ष राजेश बकाने ने इस संदर्भ में किसानों से शिकायत की। जिसके राजेश बकाने विजयगोपाल पहुंचे। लगभग 200 के करीब किसानों की उपस्थिति मेंं शाखा प्रबंधक अभिजीत वानखेडे को चर्चा के लिए बैंक से बाहर बुलाया। किसानों को सरकारी फसल कर्ज न देना, कर्ज देने में आनाकानी करना, किसानों को बैंक के चक्कर लगावाना, नो-ड्यू प्रमाणपत्र नहीं देना, पहला कर्ज चुकता होने के बाद भी नए से कर्ज नहीं देना इस बारे में शाखा प्रबंधक अभिजीत वानखेडे से जिलाध्यक्ष राजेश बकाने तथा किसानों के बीच चर्चा चल रही थी। लेकिन शाखा प्रबंधक द्वारा संतोषजनक जवाब नहीं दिए जाने से प्रबंधक वानखेडे के मुंह पर काली स्याही पोत दी। इस दौरान खुद को किसानों के जमाव से बचाकर अभिजीत वानखेडे बैंक के भीतर चले गए।

घटनास्थल पर पहुंचे थानेदार
शाखा प्रबंधक वानखेडे के चेहरे पर कालिख पोतने की घटना की जानकारी पुलिस को मिलते ही थानेदार मुरलीधर बुराडे सदल बल विजयगोपाल पहुंचे। शाखा प्रबंधक अभिजीत वानखेडे, जिलाध्यक्ष राजेश बकाने, थानेदार मुरलीधर बुराडे, सरपंच नीलम बिंदोड, गजानन राऊत, इंझाला के सरपंच पाटील, स्वप्निल खडसे, किरण तेलरांधे, भाजपा प्रचार प्रमुख राहुल चोपड़ा की उपस्थिति में चर्चा जारी थी।

शिकायत नहीं दी
घटना के संदर्भ में बैंक मैनेजर द्वारा थाने में लिखित शिकायत दिए जाने की जानकारी खबर लिखे जाने तक नहीं थी। 

शाम 7 बजे तक करते हैं काम
मैं तथा मेरे कर्मचारी रोज 7 बजे तक किसानों के कर्ज प्रकरण पर काम करते हैं। इसका सबूत बैंक के सीसीटीवी फुटेज में देखा जा सकता है। 
(अभिजीत वानखेडे, शाखा प्रबंधक इलाहाबाद बैंक, विजयगोपाल)

Created On :   6 July 2018 9:14 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story