प्रद्युम्न मर्डर- स्कूल के बाहर अभिभावकों का प्रदर्शन, शराब दुकान फूंकी

Angry parents protest break window panes police resort to baton charge
प्रद्युम्न मर्डर- स्कूल के बाहर अभिभावकों का प्रदर्शन, शराब दुकान फूंकी
प्रद्युम्न मर्डर- स्कूल के बाहर अभिभावकों का प्रदर्शन, शराब दुकान फूंकी

डिजिटल डेस्क, गुरुग्राम। रायन इंटरनेशनल स्कूल में सात वर्षीय मासूम प्रद्युम्न की हत्या को लेकर अभिभावकों का गुस्सा शांत नहीं हो रहा है। रविवार को बड़ी संख्या में अभिभावक रायन स्कूल के बाहर एकत्र हुए और स्कूल मैनेजमेंट के खिलाफ जमकर विरोध-प्रदर्शन किया। इस दौरान उन्होंने स्कूल के बाहर जमकर तोड़फोड़ की। उग्र भीड़ ने स्कूल के नजदीक मौजूद एक शराब दुकान को भी आग के हवाले कर दिया। इस दौरान प्रदर्शनकारी अभिभावक स्कूल मैनेजमेंट के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते रहे। आरोपी की गिरफ्तारी, स्कूल की प्रिंसिपल के निलंबन और सात दिन में चार्जशीट दायर करने के पुलिस के बयान से भी अभिभावक संतुष्ट नहीं हुए हैं। 

जांच से संतुष्ट नहीं अभिभावक
नामी-गिरामी स्कूल के भीतर छात्र की हत्या की इस घटना ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया है। खास तौर पर अभिभावक इस घटना के बाद अपने बच्चों की सुरक्षा को लेकर बेहद चिंतित हैं। पुलिस जिस तरीके से इस मामले की जांच कर रही है, अभिभावक उससे भी संतुष्ट नहीं हैं। उन्हें पुलिस की जांच की दिशा पर ही यकीन नहीं है। प्रदर्शनकारियों ने  कहा कि पुलिस और प्रशासन के अधिकारी स्कूल मैनेजमेंट को बचाने की कोशिश कर रहे हैं। ज्योति नाम की एक अभिभावक ने कहा, "हम मामले की जांच से बिल्कुल संतुष्ट नहीं हैं। इस मामले में सच्चाई पर पर्दा डालते हुए बस कंडक्टर को फंसाया जा रहा है। स्कूल को छात्रों की सुरक्षा की जिम्मेदारी लेनी ही चाहिए।" रायन स्कूल में ही पढ़ने वाले एक बच्चे की मां ने कहा, "हम इस मामले की CBI जांच चाहते हैं। हम प्रद्युम्न के लिए इंसाफ चाहते हैं।"

नेताओं का आना शुरू
इस बीच पीड़ित माता-पिता से मिलने के लिए नेता भी पहुंचने लगे हैं। बिहार के मधेपुरा से सांसद पप्पू यादव प्रद्युम्न के घर पहुंचे। हरियाणा के शिक्षा मंत्री रामविलास शर्मा ने भी गुरुग्राम पहुंचकर स्कूल के खिलाफ कार्रवाई का ऐलान किया। पूर्व CM भूपिंदर सिंह हुड्डा भी गुरुग्राम आकर पीड़ित माता-पिता से मुलाकात करेंगे। इसके पहले शनिवार को भी बड़ी संख्या में अभिभावकों ने घटना के विरोध में सड़क को जाम कर दिया था और स्कूल के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की थी। पुलिस और प्रशासन ने इस मामले में स्कूल मैनेजमेंट के खिलाफ सीधी कार्रवाई नहीं की है। अभिभावक इसी बात से नाराज हैं। वे तो यहां तक आरोप लगा रहे हैं कि इस स्कूल मैनेजमेंट कंडक्टर को मोहरा बनाकर घटना के पीछे छुपे असली राज को दबाने की कोशिश कर रहा है। उनकी मांग है कि स्कूल की मान्यता रद्द की जाए और स्कूल की प्रिंसिपल के खिलाफ केस दर्ज किया जाए।

Created On :   10 Sep 2017 8:42 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story