महिला का दुपट्टा खींचने के विवाद में सिद्धारमैया की सफाई- दुर्घटना थी, गलत इरादा नहीं

महिला का दुपट्टा खींचने के विवाद में सिद्धारमैया की सफाई- दुर्घटना थी, गलत इरादा नहीं
हाईलाइट
  • बर्खास्त करने की मांग।
  • महिला पर भड़के कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिद्धारमैया
  • की अभद्रता।
  • सभी के सामने खींचा महिला का दुपट्टा।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिद्धारमैया के एक वीडियो ने सियासी गलियारों में खलबली मचा दी है। तेजी से वायरल हो रहे इस वीडियो में देखा जा रहा है कि क्षेत्र के विधायक की शिकायत करने पहुंची एक महिला का कांग्रेस नेता ने पल्लू खींच लिया। दरअसल सिद्धारमैया के सामने उनके ही विधायक बेटे की शिकायत करने आई थी, जिसके बाद ही कांग्रेस नेता का पारा चढ़ गया। हालांकि वीडियो अनुसार सिद्धारमैया महिला के हाथ से माइक खींच रहे थे, लेकिन महिला का दुपट्टा भी माइक के साथ आ गया। वीडियो के सार्वजनिक होते ही सिद्धारमैया को बर्खास्त करने की मांग उठने लगी है।

 

महिला का दुपट्टा खींचे जाने वाले मामले को तूल पकड़ने के बाद सिद्धारमैया ने मीडिया के सामने अपनी सफाई दी। मीडिया से बातचीत के दौरान सिद्धारमैया ने कहा कि मैं केवल पार्टी के एक कार्यकर्ता को चुप करा रहा था, इसी दौरान यह हादसा हो गया। उन्होंने कहा कि मैं महिला को 15 साल से जानता हूं, मेरा कोई भी गलत इरादा नहीं था। इसी बयानबाजी के बीच महिला ने भी सिद्धारमैया का बचाव करते हुए घटना पर माफी मांगी। जमाला ने कहा कि मुझे पूर्व मुख्यमंत्री से इस तरह बात नहीं करना चाहिए थी, मैंने उनसे बदतमीजी से बात की और शायद मेरे टेबल पर हाथ पटकने के कारण की वो नाराज हो गए।

 



शिकायत पर भड़के सिध्दारमैया
अपने क्षेत्र के विधायक की शिकायत करने पहुंची महिला पर सिद्धारमैया अचानक भड़क गए और अभद्रता कर बैठे। जमाला नाम की यह महिला सिद्धारमैया के पास उन्हीं के विधायक बेटे यतींद्र सिद्धारमैया की शिकायत लेकर पहुंची थी। जमीला के अनुसार विधायक चुनाव जीतने के बाद से ही गायब हैं। बता दें कि यतींद्र सिद्धारमैया वरुणा सीट से विधायक हैं।

बीजेपी ने लगाया आरोप
केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रालय के मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने सिद्धारमैया की इस हरकत पर कांग्रेस पर हमला बोला है। जावड़ेकर ने कहा जिस तरह की अभद्रता सिद्धारमैया ने की है वह एक अपराध है, राहुल गांधी को बताना होगा कि वो इसपर क्या करेंगे। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि इन्होंने तंदूर के बाद भी नहीं बदले, इन्हें केवल एक ही महिला का सम्मान करना आता है।

 


कांग्रेस ने किया बचाव
कर्नाटक के प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दिनेश गुंडु राव ने सिद्धारमैया का बचाव करते हुए कहा कि उनका ऐसा कोई इरादा नहीं था, जब कभी कोई गलत तरीके से सवाल पूछने लगता है तो आपको माइक खींचना ही पड़ता है और माइक के कारण ही महिला का दुपट्टा भी खिंच गया। 

 


राष्ट्रीय महिला आयोग ने की जांच की मांग
महिला के साथ अभद्र व्यवहार कर विवादों में फंसे सिद्धारमैया के खिलाफ राष्ट्रीय महिला आयोग ने की जांच की मांग की है। आयोग ने कर्नाटक के DGP नीलमणी राजू को पत्र लिखकर कार्रवाई की मांग है।

Created On :   28 Jan 2019 12:10 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story