कार्रवाई नहीं होने से नाराज ग्रामीणों ने रोके रेत डम्पर, तहसीलदार को सुनाई खरीखोटी

Angry villagers stopped sand dumpers and handed over to administration
कार्रवाई नहीं होने से नाराज ग्रामीणों ने रोके रेत डम्पर, तहसीलदार को सुनाई खरीखोटी
कार्रवाई नहीं होने से नाराज ग्रामीणों ने रोके रेत डम्पर, तहसीलदार को सुनाई खरीखोटी

डिजिटल डेस्क, छिन्दवाड़ा/ सौंसर। रामाकोना के निकट बारादेही के ग्रामीणों ने रेत परिवहन कर रहे डंपरों को रोका व उसे प्रशासन के हवाले किया। रेत परिवहन के डंपर चालकों का आतंक, खराब होती सड़क की शिकायत के बाद कार्रवाई नहीं होने पर भड़के ग्रामीणों ने शुक्रवार को सड़क पर डंपरों का आवागमन रोका। मौके पर पहुंचे तहसीलदार को ग्रामीणों ने खरीखोटी सुनाई और पूछा कि रेत माफियों के खिलाफ कब कार्रवाई होगी।

शुक्रवार की सुबह 10 बजे ग्रामीण बारादेही सड़क पर इकटठा हुए। ग्रामीणों का कहना था कि सड़क खराब होने के बावजूद प्रशासन द्वारा रेत परिवहन के डंपरों पर कोई कार्रवाई नहीं करने से उन्हें सड़क पर उतरना पड़ा। ग्रामीणों ने मौके पर पांच डंपरों को रोका व प्रशासन को जानकारी दी। तहसीलदार मौके पर पहुंचे तब तक एक डंपर ग्रामीणों की चुंगल से भागने में सफल हुआ। पकड़े गए डंपरों में आरजे 23 जीए 4011,एमपी 48 एच 48115, एमपी 28 एच 1155 व एक डंपर में नबंर नहीं था।

इसलिए भड़के ग्रामीण
ग्रामीण राक्या उईके ने बताया कि गुरूवार की रात सड़क पर एक डंपर पलट जाने से आवागमन बाधित हुआ। दो दिन पूर्व ओवरवेट से एक पुलिया क्षतिग्रस्त हुई। बारादेही की सड़क रेत के ओवरवेट परिवहन से उखड़ रही है। बीते 6 माह से ग्रामीण ओवरवेट परिवहन रोकने की मांग कर रहे है। ओवरवेट पर प्रतिबंध लगाने की मांग पर बीते सप्ताह ग्रामीण तहसील कार्यालय पहुंचे थे और प्रशासन को ज्ञापन सौपा था। इस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई तो आज ग्रामीण खुद सड़क पर उतरे।

डंपर चालकों का आंतक
डंपर चालक तेज गति से वाहन चलाते हैं। ग्रामीण जान हथेली पर लेकर इस सड़क से आवागमन कर रहे हैं। डंपर चालक स्कूल छात्रों से भी बदतमिजी करते हैं। ग्रामीणों ने बताया कि शिकायत करने पर रेत माफिया के लोग उन्हें गांव में आकर धमकाते हैं। हमारी शिकायत के बावजूद कार्रवाई नहीं हो रही है।

उग्र आंदोलन करेंगे
मौके पर पहुंचे तहसीलदार को ग्रामीणों ने चेताया कि अब प्रशासन नहीं चेता तो फिर हम उग्र आंदोलन करेंगे। तहसील कार्यालय पहुंच कर अधिकारियों का घेराव करेंगे।

इनका कहना है
ग्रामीणों की सूचना पर मौके पर पहुंचा। चार डंपर जब्त किए है, इसकी जांच की जा रही है। प्रकरण तैयार कर एसडीएम कार्यालय में सौंपा जाएगा।
आरएस कुसराम, तहसीलदार, सौंसर

Created On :   13 July 2018 11:31 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story