विज का विवादित बयान, इस गीत को बताया शहीदों का अपमान

anil vij said sabarmati ke sant song insult to freedom fighters
विज का विवादित बयान, इस गीत को बताया शहीदों का अपमान
विज का विवादित बयान, इस गीत को बताया शहीदों का अपमान

डिजिटल डेस्क, अंबाला। हरियाणा के स्वास्थय मंत्री अनिल विज मीडिया में बने रहने के लिए आए दिन कोई ना कोई विवादित बयान देते रहते हैं। अपनी इसी कला को जारी रखते हुए उन्होंने एक बार फिर एक विवादित बयान दे दिया है। विज ने शनिवार को अंबाला कैंट में सुभाष पार्क में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान कि लोकप्रिय हिंदी गीत "साबरमती के संत" ने देश के वीर स्वतंत्रता सेनानियों की एक गलत तस्वीर सबके सामने पेश की है। इतना ही नहीं उनका कहना ये भी है कि इस गीत के बोल उन शहीदों का अपमान है जिनके योगदान को नजरदांज किया गया है। 

गौरतलब है कि अनिल विज ने कार्यक्रम में गीत के बोल "दे दी हमें आजादी बिना खड़ग बिना ढाल, साबरमती के संत तूने कर दिया कमाल" का जिक्र करते हुए कहा कि इस गीत में उन शहीदों का उल्लेख नहीं किया गया जिन्होंने विदेशी शासन के खिलाफ सशस्त्र संघर्ष चलाया था। यह गीत उन शहीदों का अपमान है। उन्होंने आगे कहा कि यह गीत आजादी की सहीं तस्वीर को बयान नहीं करता है। सुभाष चंद्र बोस और उनकी आजाद हिंद फौज, भगत सिंह, चन्द्र शेखर आजाद, राजगुरू, सुखदेव और अन्य लोगों ने भी ब्रिटिश लोगों को देश से बाहर निकालने के लिए बहुत संघर्ष किया था। उन्होंने कहा कि कई अन्य लोगों ने भी देश के लिए अपने प्राण न्योछावर किए थे लेकिन जब हम यह कहते हैं "दे दी हमें आजादी बिना खड़ग बिना ढाल" तो यह उन शहीदों का अपमान है।

विपक्ष ने की विज की आलोचना
कांग्रेस ने विज के इस बयान की आलोचना की है उनका कहना है कि गैर जिम्मेदार बयान देने की अनिल विज की आदत हो गई है। ऐसा पहली बार नहीं है जब उन्होंने महात्मा गांधी का अपमान करने का प्रयास किया है। वह इससे पहले भी ऐसा कर चुके हैं।

इसे पहले भी दिए हुए हैं विवादित बयान
अभी कुछ दिन पहले भी विज ने एक विवादित ट्वीट किया था। उऩ्होंने किसी पार्टी का नाम लिए बिना ही लिखा था, "100 कुत्ते मिलकर भी एक शेर का मुकाबला नहीं कर सकते। गुजरात चुनाव में बीजेपी ही जीतेगी।" माना विज ने इस ट्वीट में किसी पार्टी का नाम नहीं लिया है। लेकिन उनका साफ इशारा कांग्रेस और अन्य राजनीतिक दलों की तरफ था। खासकर चुनाव से पहले जिस तरह कांग्रेस हार्दिक पटेल और अन्य पाटीदार नेताओं के साथ हाथ मिलाने की कोशिश कर रहे थे यह ट्वीट उसी संभावित तालमेल पर तीखा तंज था। 
 

 

Created On :   20 Nov 2017 4:28 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story