comScore
Dainik Bhaskar Hindi

बेनामी संपत्ति मामला: पेश नहीं हुई लालू की बेटी मीसा, लगा जुर्माना

BhaskarHindi.com | Last Modified - July 27th, 2017 16:35 IST

672
0
0
बेनामी संपत्ति मामला: पेश नहीं हुई लालू की बेटी मीसा, लगा जुर्माना

एजेंसी, नई दिल्ली. राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव की बेटी मीसा भारती को आयकर विभाग ने करोड़ों रुपये की बेनामी संपत्ति मामले में 12 जून को पेश होने का नोटिस दिया है. आयकर विभाग ने राज्‍यसभा सदस्‍य मीसा भारती को पूछताछ के लिए आज बुलाया लेकिन वह पेश नहीं हुईं. उन्होंने व्यस्तता के चलते अपने वकील के माध्यम से पेशी के लिए समय मांगा जिसे आयकर विभाग ने मान लिया. हालांकि विभाग ने तय तारीख पर ना आने के चलते मीसा भारती पर 10 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया.

इससे पहले मीसा भारती के चार्टर्ड अकाउंटेंट राजेश अग्रवाल को भी ED ने मनी लॉन्ड्रिंग केस में गिरफ्तार किया था। कई हजार करोड़ के घोटाले के मामले में यह गिरफ्तारी हुई थी. ED ने रिमांड पर लेकर उनसे पूछताछ करने के बाद मीसा और शैलेश को नोटिस भेजा।

गौरतलब है कि आठ हजार करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में राजेश की गिरफ्तारी हुई है। राजेश पर मीसा को धन मुहैया कराने और मीसा की कंपनी मिशेल पैकर्स ऐंड प्रिंटर्स को एंट्री दिलाने का आरोप है। कुछ दिनों पहले ही लालू यादव के दिल्‍ली, गुड़गांव समेत 22 ठिकानों पर भी आयकर विभाग ने छापा मारा था. 1000 करोड़ की बेनामी लैंड डील मामले में यह छापेमारी की गई थी.

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download