नक्सली बनकर विधानसभा उपाध्यक्ष एवं विधायक को फिरौती की धमकी देने वाला एक और गिरफ्तार

Another arrested for threatening ransom, deputy speaker and mla
नक्सली बनकर विधानसभा उपाध्यक्ष एवं विधायक को फिरौती की धमकी देने वाला एक और गिरफ्तार
नक्सली बनकर विधानसभा उपाध्यक्ष एवं विधायक को फिरौती की धमकी देने वाला एक और गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क बालाघाट। विधानसभा उपाध्यक्ष और कांग्रेस विधायक संजयसिंह उईके से फिरौती मांगने धमकी भरा पत्र भेजने और बालाघाट-बैहर मार्ग पर नक्सलियों जैसी वर्दी पहनकर आवागमन करने वाले लोगों से लूट करने वाले फरार आरोपी में एक आरोपी माटे निवासी अमर टेकाम पिता अंतु टेकाम को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इस तरह अब तक इस मामले में सात आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है। फरार आरोपी अमर टेकाम को पुलिस ने सोनगुड्डा से गिरफ्तार किया है। जबकि अभी भी दो आरोपी माटे निवासी संतलाल पिता कृपाल मरकाम और पालागोंदी निवासी ईश्वर पिता रामलाल उईके फरार है।

गौरतलब हो कि गत 1 फरवरी को फर्जी नक्सली बनकर मध्यप्रदेश विधानसभा उपाध्यक्ष एवं कांग्रेस विधायक संजयसिंह उईके को फिरौती के लिए धमकी भरा पत्र भेजने और बालाघाट-बैहर मार्ग के सुनसान और नक्सल प्रभावित क्षेत्र में लूट की घटना को अंजाम देने वाले 6 आरोपियों माटे निवासी 28 वर्षीय संतोष पिता सुमनसिंह उईके, 28 वर्षीय अशोक पिता सुमनसिंह उईके, पालागोंदी निवासी 22 वर्षीय दशोर पिता सुहदड़ उईके, 23 वर्षीय सीतम पिता हरीलाल उईके, 30 वर्षीय रंजीत पिता गोहदड़ उईके और सुनील पिता अंतराम मरकाम को लूट की योजना बनाते हुए गिरफ्तार किया था। जिनके पास से पुलिस ने विधानसभा उपाध्यक्ष के लिए लिखा गया एक धमकी भरा पत्र, दो भरमार बंदूक, दो चाकु और एयरगन बरामद की थी। जिसका खुलासा पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी ने करते हुए घटनाक्रम से अवगत कराया था। इस मामले में गिरफ्तार सभी 6 आरोपियो को पुलिस ने मामले से जुड़ी और जानकारी हासिल करने के लिए पांच दिन की पुलिस रिमांड पर लिया है। जिससे पुलिस पूछताछ कर रही है।

फरार साथियों की तलाश पुलिस सरगर्मी से कर रही थी। इस दौरान ही फरार आरोपी अमर पिता अंतु टेकाम के सोनगुड्डा में होने की मिली जानकारी के बाद वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में बैहर एडीएसपी विजय डाबर के नेतृत्व में पुलिस टीम ने योजनाबद्व तरीके से घेराबंदी करते हुए आरोपी अमर को गिरफ्तार किया। जिसे आज बैहर न्यायालय में पेश किया जायेगा। जहां से उसे पूछताछ के लिए रिमांड पर लिया जायेगा।
 

इनका कहना है
विधानसभा उपाध्यक्ष और कांग्रेस विधायक को फिरौती के लिए धमकी भरा पत्र भेजने और बालाघाट-बैहर मार्ग में रात के अंधेरे में आवागमन करने वाले लोगो से फर्जी नक्सली बनकर लूट करने वाले फरार आरोपी में एक आरोपी अमर को गिरफ्तार कर लिया गया है। इस मामले में अब तक सात आरोपी गिरफ्तार हो चुके है। जल्द ही फरार दो आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया जायेगा। मामले में गिरफ्तार किये गये आरोपी अमर को आज न्यायालय में पेश किया जायेगा।
विजय डाबर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, बैहर

 

Created On :   4 Feb 2019 8:05 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story