रिलायंस Jio का एक और धमाका, अब मिलेगा 1.1TB फ्री डाटा 

Another explosion of Reliance Jio, now available 1.1TB free data
रिलायंस Jio का एक और धमाका, अब मिलेगा 1.1TB फ्री डाटा 
रिलायंस Jio का एक और धमाका, अब मिलेगा 1.1TB फ्री डाटा 


डिजिटल डेस्क, नई दिल्‍ली। मुकेश अंबनी की बहुचर्चित कंपनी रिलायंस Jio ने देश में इंटरनेट क्रांति लाने का काम किया है। अब एक बार फिर Jio धमाल मचाने को तैयार है।  देश भर में 3 लाख किलोमीटर का ऑप्टिकल फाइबर नेटवर्क रखने वाली ये कंपनी अब अपनी Jio फाइबर सर्विस के जरिए ब्रॉडबैंड इंटरनेट की दुनिया में क्रंति लाने जा रही है। Jio ने अपना हाई स्‍पीड फाइबर टू द होम (FTTH) सर्विस के तहत देश के चुनिंदा जगहों पर 1.1TB फ्री डाटा के साथ कनेक्‍शन देना शुरू कर दिया है।

आपको बता दें कि Jio अपनी FTTH सर्विस के तहत 100Mbps की स्‍पीड दे रही है। इस सर्विस की कॉमर्शियल शुरुआत Jio इस साल की दूसरी छमाही में करने वाली है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, Jio के FTTH ग्राहकों को 100Mbps की रफ्तार से प्रति महीने 100GB डाटा मिलेगा। इस डाटा की खपत हो जाने के बाद ग्राहक एक महीने में 25 बार तक मुफ्त में 40 GB डाटा का रीचार्ज करवा सकते हैं। इस प्रकार ग्राहकों को 1100GB डाटा मुफ्त में मिलेगा।

शुरुआत में FTTH प्लान में 100 Mbps की स्पीड के साथ 100GB डेटा मिलेगा। जैसे ही ये डाटा समाप्त हो जाएगा तब ग्राहक एक महीने में 25 बार तक फ्री में 40GB डाटा का रीचार्ज करवा सकेंगे। ग्राहकों को एक महीने में कुल 1,100 GB डाटा मुफ्त में मिलेगा। कंपनी इस सर्विस को घरेलू और कारोबारी दोनों तरह के ग्राहकों के लिए पेश करेगी। इसके अलावा ग्राहकों को बिना केबल के घर के हर कोने में WiFi कवरेज पहुंचाने के लिए Jio "एक्सटेंड" का भी विकल्प मिलेगा। Jioफाइबर कनेक्शन प्राप्त करने के लिए ग्राहकों को सिक्योरिटी के तौर पर 4,500 रुपये देने होंगे। साथ ही ये पैसा रिफंड भी कर दिया जाएगा और ये ब्याज मुक्त होगा।

 

reliance jio FTTH के लिए इमेज परिणाम

 

सेट-टॉप बॉक्स की तरह इस्तेमाल होगा राउटर

Jio ग्राहकों के लिए एक राउटर इंस्टॉल करेगी। इसे सेट-टॉप बॉक्स के रूप में भी इस्तेमाल किया जा सकेगा। हालांकि, इसका इस्तेमाल तब होगा जब कंपनी इंटरनेट प्रोटोकॉल टेलीविजन (IPTV) सर्विस लॉन्च करेगी। रिलायंस Jio के पास देशभर में 3 लाख किलोमीटर से ज्यादा ऑप्टिक फाइबर नेटवर्क है। फिलहाल, कंपनी Jioफाइबर को मुंबई, नई दिल्ली, चेन्नई, अहमदाबाद, वड़ोदरा और जामनगर जैसे शहरों में उपलब्ध करा रही है।

Created On :   6 May 2018 7:44 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story