पाकिस्तान में हिंदू विरोधी दंगा : छात्र का ईशनिंदा की बात से इनकार

Anti-Hindu riots in Pakistan: Student refuses blasphemy
पाकिस्तान में हिंदू विरोधी दंगा : छात्र का ईशनिंदा की बात से इनकार
पाकिस्तान में हिंदू विरोधी दंगा : छात्र का ईशनिंदा की बात से इनकार

कराची, 16 सितम्बर (आईएएनएस)। पाकिस्तान के सिंध प्रांत के घोटकी शहर में कथित ईश निंदा के मामले में भड़के हिंदू विरोधी दंगे में एक बड़ा मोड़ आया है। स्कूल के हिंदू प्रधानाचार्य पर ईश निंदा का आरोप लगाने वाले छात्र ने अब कहा है कि प्रधानचार्य ने ऐसी कोई बात नहीं कही थी। उन्होंने उसे डांट दिया था जिसके कारण उसने यह इलजाम लगा दिया।

छात्र की शिकायत के बाद प्रधानचार्य नोतन लाल को गिरफ्तार कर लिया गया और इसके बाद भड़के दंगों में हिदू समुदाय की संपत्तियों और एक मंदिर को नुकसान पहुंचाया गया।

छात्र मोहम्मद इहतिशाम के पिता ने ईश-निंदा को लेकर एक प्राथमिकी दर्ज कराई जिसमें उन्होंने कहा कि प्रधानाचार्य ने पैगंबर मुहम्मद के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की थी। इसके बाद घोटकी में प्रदर्शन हुए थे।

अब छात्र इहतिशाम ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में कहा है कि प्रधानाचार्य नोतन लाल ने उसे पाठ याद नहीं करने को लेकर डांटा था, जिसके बाद वह बहुत गुस्से में था। उसने कहा कि उसे नहीं पता था कि यह मुद्दा इतना बड़ा हो जाएगा। उसने अपने सर नोतन से माफी मांगी है।

इस बीच, हिंसा के बाद कई मुसलमानों ने हिंदुओं के समर्थन में आवाज उठाई और दंगाइयों के हमले के शिकार सच्चो सतराम दास मंदिर परिसर में रात बिताकर हिंदू समुदाय को ढांढस बंधाया।

Created On :   16 Sep 2019 4:00 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story