पीएनबी घोटाला: मेहुल को भारत के हवाले कर सकती है एंटीगुआ सरकार

पीएनबी घोटाला: मेहुल को भारत के हवाले कर सकती है एंटीगुआ सरकार
हाईलाइट
  • एंटीगुआ और बारबूडा की सरकार चौकसी के प्रत्यर्पण के बारे में बात कर रही है।
  • दक्षिण अफ्रीका के पास एक आईलैंड है एंटीगुआ
  • चौकसी को मिल चुकी है यहां की नागरिकता।
  • सरकार के चीफ ऑफ स्टाफ लियोनल मैक्स हर्स्ट ने मंत्रिमंडल की प्रेस ब्रीफिंग कर दी जानकारी।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पंजाब नेशनल बैंक घोटाले के आरोपी मेहुल चौकसी को एंटीगुआ सरकार भारत के हवाले कर सकती है। एंटीगुआ के एक अखबार ने दावा किया है कि इस बारे में एंटीगुआ और बारबूडा की सरकार बात कर रही है। अखबार के मुताबिक सरकार के चीफ ऑफ स्टाफ लियोनल मैक्स हर्स्ट ने मंत्रिमंडल की प्रेस ब्रीफिंग में यह बात कही है। उन्होंने कहा एंटीगुआ और बारबूडा सरकार भारत के वैध अनुरोध का सम्मान करने की हरसंभव कोशिश करेगी। भगोड़ा हीरा कारोबारी एंटीगुआ की नागरिकता ले चुका है। एंटीगुआ दक्षिण अफ्रीका के पास एक आईलैंड है।

चौकसी ने खुद की पुष्टि
बैंक घोटाले के आरोपी मेहुल चौकसी ने एंटीगुआ भागने की पुष्टि खुद की है। चौकसी ने अपने वकील डेविड डोरसेट के माध्यम से कहा कि मैंने एंटीगुआ की नागरिकता लेने के लिए कुछ गलत नहीं किया। चौकसी नोटिस से एक महीने पहले अमेरिका से एंटीगुआ भाग गया था।

रेड कॉर्नर नोटिस इंटरपोल के पास लंबित
चौकसी के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी करने के लिए सीबीआई ने इंटरपोल को अर्जी दी थी, जो फिलहाल लंबित है। जल्द ही नोटिस जारी होने की उम्मीद की जा रही है। अखबार के मुताबिक कैबिनेट ने इस बात पर भी संज्ञान लिया कि एंटीगुआ और बारबूडा सरकार से चौकसी के खिलाफ किसी कार्रवाई का कोई अनुरोध नहीं किया गया है। मंत्रिमंडल ने कहा कि उनकी भारत के साथ प्रत्यर्पण संधि नहीं है। चौकसी पर किसी अपराध के लिए यहां मामला भी दर्ज नहीं है।

Created On :   27 July 2018 8:12 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story