comScore

अमित भंडारी पर हुए हमले की सहवाग-गंभीर ने की आलोचना, दो आरोपी गिरफ्तार

February 12th, 2019 15:29 IST
अमित भंडारी पर हुए हमले की सहवाग-गंभीर ने की आलोचना, दो आरोपी गिरफ्तार

हाईलाइट

  • DDCA की चयन समिति के अध्यक्ष अमित भंडारी पर हमला करने वाले अनुज डेढ़ा और उनके भाई नवीन डेढ़ा गिरफ्तार
  • अनुज ने अंडर-23 में चयन न होने के कारण अमित पर किया था हमला
  • गंभीर और सहवाग ने इस मामले की कड़ी आलोचना की है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज और दिल्ली एंड डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन (DDCA) की चयन समिति के अध्यक्ष अमित भंडारी पर हमला करने वाले क्रिकटरों को गिरफ्तार कर लिया गया है। अमित भंडारी पर दिल्ली के एक क्रिकेटर अनुज डेढ़ा और उनके साथियों ने मिलकर हमला किया था। अमित पर हमला करने वाले अनुज और उनके भाई नवीन डेढ़ा को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और बाकी हमलावरों की अभी तलाश जारी है। दिल्ली के कश्मीरी गेट थाने में उनके खिलाफ आईपीसी की धारा 308, 506 और 34 के तहत केस दर्ज किया गया है। 

डीसीपी नूपुर प्रसाद के मुताबिक, सेंट स्टीफेंस ग्राउंड में सिलेक्शन ट्रायल चल रहा था। अनुज डेढा, जिसका सिलेक्शन नहीं हुआ वह आया और उसने रिजेक्ट होने का कारण पूछा। उसके बाद अचानक उसने अमित को जोरदार थप्पड़ जड़ दिया। तभी 10 से 15 लड़कों ने अमित पर हॉकी स्टिक से हमला कर दिया। इस बाबत अनुज डेढ़ा और नरेश को गिरफ्तार कर लिया गया है। बाकी हमलावरों की तलाश जारी है। फिलहाल पुलिस सेंट स्टीफेंस ग्राउंड के आस-पास लगे सीसीटीवी कैमरों की मदद से आरोपियों की तलाश में जुटी है। शुरुआती जांच में पुलिस सूत्रों का कहना है कि, खिलाड़ी भंडारी पर अंडर-23 में खुद का चयन करने के लिए दबाव डाल रहा ‌था। 

DDCA के अध्यक्ष रजत शर्मा ने भी आरोपियों के साथ सख्त से सख्त कार्रवाई करने की बात कही है। पूर्व क्रिकेट गौतम गंभीर और वीरेंद्र सहवाग ने भी इस मामले की कड़ी आलोचना करते हुए आरोपी खिलाड़ी को आजीवन बैन करने की मांग की है। 

गौतम गंभीर ने आरोपी पर आजीवन प्रतिबंध लगाने की मांग की। गंभीर ने ट्वीट कर कहा, राजधानी के केंद्र में ऐसी घटना से हैरान हूं। यह मामला दबाया नहीं जाएगा और मैं निजी तौर पर सुनिश्चित करूंगा कि ऐसा न हो। मैं इसकी शुरुआत उस खिलाड़ी पर आजीवन प्रतिबंध लगाने की मांग से कर रहा हूं जिसने चयन नहीं होने पर यह हमला करवाया। 

वीरेंद्र सहवाग ने मामले में कड़ी कार्रवाई करने की मांग की। सहवाग ने ट्वीट कर कहा है कि, दिल्ली के चयनकर्ता अमित भंडारी पर एक खिलाड़ी का चयन नहीं करने पर हमला बदतर स्थिति को बयां करता है और मुझे उम्मीद है कि दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी और भविष्य में ऐसी घटनाओं से बचने के लिये उचित कदम उठाये जाएंगे। 
 

कमेंट करें
D6yh1