सेक्रेड गेम्स पर राहुल गांधी के स्टैंड पर अनुराग कश्यप बोले- Thats a yay

Anurag Kashyap hail Rahul Gandhis Stand on Sacred Games
सेक्रेड गेम्स पर राहुल गांधी के स्टैंड पर अनुराग कश्यप बोले- Thats a yay
सेक्रेड गेम्स पर राहुल गांधी के स्टैंड पर अनुराग कश्यप बोले- Thats a yay

डिजिटल डेस्क, मुंबई। इन दिनों वेब सीरीज सेक्रेड गेम्स को लेकर विवाद और उससे जुड़ी खबरें चर्चा में हैं। हाल ही में कोलकाता के एक कांग्रेस नेता राजीव सिन्हा ने नेटफ्लिक्स की इस सीरीज के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। जिसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी ट्विटर पर अपनी बात सामने रखी थी। राहुल ने शनिवार को ट्वीट कर कहा था, "BJP या RSS का मानना है कि कानूनी तौर पर अभिव्यक्त‍ि की स्वतंत्रता नियंत्रित होनी चाहिए। मेरा मानना है कि ये स्वतंत्रता एक मूलभूत लोकतांत्रिक अधिकार है। मेरे पिता देश की सेवा के लिए ही जिए हैं और देश के लिए ही मरे हैं। एक काल्पनिक वेब सीरीज के किसी किरदार का विचार इसे कभी नहीं बदल सकता।" राहुल के इस स्टैंड को सेक्रेड गेम्स के डायरेक्टर अनुराग कश्यप और बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने सराहा है।

क्या कहा अनुराग कश्यप ने?
अनुराग कश्यप ने काफी उत्साहपूर्ण तरीके से "दैट्स अ ये...."( That"s a yay...) कहा। बता दें कि इससे पहले कश्यप ने सीरीज से जुड़े विवादों के बारे में कहा था कि, "ये वेबसीरीज किसी राजनेता या धर्म को टारगेट नहीं करती। ये सिर्फ उन दिनों हुई घटनाओं को दर्शाती है। अगर किसी को इससे परेशानी हो रही है तो ये उनकी दिक्कत है"।

 


स्वरा भास्कर ने भी की राहुल गांधी की तारीफ
अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने भी राहुल गांधी के इस ट्वीट के जवाब में लिखा- "ये काफी प्रभावशाली है कि राहुल गांधी जैसे मेनस्ट्रीम पॉलिटिशियन्स की इस मामले में इतनी प्रगतिशील सोच है। उन्होंने निजी सोच से बढ़कर लोकतांत्रिक स्वतंत्रता को महत्तव दिया है।

 



कांग्रेस ने पहले क्या कहा था?
कांग्रेस नेता राजीव सिन्हा द्वारा नेटफ्लिक्स की इस सीरीज के खिलाफ की गई शिकायत का बचाव करते हुए पहले कांग्रेस ने कहा था कि, "सभी को लोकतांत्रिक और शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन करने का हक है"। कांग्रेस हाईकमान ने सेक्रेड गेम्स के कुछ डायलॉग्स को झूठ पर आधरित और बीजेपी के राजनीतिक फायदों को सार्थक करने वाला बताया था। मगर राहुल गांधी के इस ट्वीट के बाद ये बात साफ हो गई है कि उन्हें शो से कोई शिकायत नहीं है। बल्कि वो इसे अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता मानते हैं। गौरतलब है कि सेक्रेड गेम्स के एक एपिसोड में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के लिए कुछ अपशब्द कहे गए थे।

Created On :   15 July 2018 2:15 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story