नायडू की महागठबंधन में एंट्री, राहुल से मुलाकात कर बोले- बीजेपी को हराना है

AP CM Chandrababu Naidu join hands with Rahul Gandhi
नायडू की महागठबंधन में एंट्री, राहुल से मुलाकात कर बोले- बीजेपी को हराना है
नायडू की महागठबंधन में एंट्री, राहुल से मुलाकात कर बोले- बीजेपी को हराना है
हाईलाइट
  • 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए विपक्ष एकजुट होता जा रहा है।
  • गुरुवार को कांग्रेस प्रेसिडेंट राहुल गांधी से चंद्रबाबू नायडू ने मुलाकात की।
  • राहुल गांधी ने कहा
  • हम लोग काम करने के लिए साथ आ रहे हैं।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए विपक्ष एकजुट होता जा रहा है। अब आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री और तेलुगु देशम पार्टी (TDP) के सुप्रीमो एन चंद्रबाबू नायडू ने भी कांग्रेस के साथ गठबंधन कर लिया हैं। गुरुवार को कांग्रेस प्रेसिडेंट राहुल गांधी से चंद्रबाबू नायडू ने मुलाकात की। मुलाकात के बाद राहुल गांधी ने बीजेपी पर भ्रष्टाचार कर संवैधानिक संस्थाओं को खत्म करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि ऐसे हालातों में बीजेपी को रोकना बेहद जरूरी है। चंद्रबाबू नायडू ने कहा, हम लोग देश को बचाने के लिए साथ आए हैं।

राहुल गांधी ने कहा, "हमारी मीटिंग काफी अच्छी रही। इस मीटिंग का निष्कर्ष यही है कि हमें लोकतंत्र और देश के भविष्य को बचाना है। इसीलिए हम लोग काम करने के लिए साथ आ रहे हैं। सभी विपक्षी ताकतों को एकजुट होना पड़ेगा।" राहुल गांधी से जब पत्रकारों ने सवाल किया कि विपक्षी दलों का पीएम उम्मीदवार कौन होगा तो राहुल गांधी ने कहा, "आपका ध्यान सेंसेशन पर है और हमारा ध्यान नेशन पर है। आप भी कुछ समय के लिए नेशन फर्स्ट सोचें।" 

मीटिंग के बाद चंद्रबाबू नायडू ने कहा, हम दोनों के बीच लोकतंत्र बचाने को लेकर चर्चा हुई है। बीजेपी को हराने के लिए हम लोग साथ आए हैं, हम बाकी पार्टियों से भी इस मुहिम में हमारा साथ देने की अपील करते हैं। उन्होंने कहा, आरबीआई, सीबीआई, इनकम टैक्स, यहां तक कि सुप्रीम कोर्ट और गवर्नर भी आजादी से काम नहीं कर पा रहे हैं। हमारा मकसद "सेव नेशन, सेव डिमॉक्रेसी" है। उन्होंने कहा, "हम लोग देश को बचाने के लिए साथ आ रहे हैं। हमें पास्ट को भूलना होगा, अब एकजुट होना लोकतंत्र के लिए जरूरी है।"

राहुल गांधी से मुलाकात करने से पहले चंद्रबाबू नायडू ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रमुख शरद पवार और नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारुक अब्दुल्ला से भी मुलाकात की। 27 अक्टूबर को नायडू ने दिल्ली में बसपा प्रमुख मायावती, नेशनल कांफ्रेंस के प्रमुख फारूक अब्दुल्ला और भाजपा के पूर्व नेता यशवंत सिन्हा से भी मुलाकात की थी। 

Created On :   1 Nov 2018 1:53 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story