comScore

एप्पल ने लॉन्च किया नया YouTube चैनल, अब यूजर्स को मिलेगी मदद

September 05th, 2018 19:00 IST
एप्पल ने लॉन्च किया नया YouTube चैनल, अब यूजर्स को मिलेगी मदद

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अमेरिकी टेक्नॉलॉजी दिग्गज एप्पल ने एक नया YouTube चैनल लॉन्च किया है। इसका मकसद लोगों को एप्पल के डिवाइस को कैसे इस्तेमाल करें ये बताना है। इनमें आईफोन, आईपैड और एप्पल वॉच जैसे डिवाइस शामिल हैं। शुरुआत में कंपनी ने आईफोन और आईपैड के टूटोरियल पोस्ट किए हैं। इनमें बताया गया है कि कैसे स्क्रीनशॉट लें, अटैचमेंट ईमेल के साथ कैसे भेजें, वॉलपेपर कैसे चेंजर करें फोटोज डिलीट कैसे करें।

इस यूट्यूब चैनल पर पोस्ट किए गए वीडियोज छोटे हैं और सबसे बड़ा वीडियो जो है वो 2 मिनट का है। वीडियोज में इंग्लिश कैप्शन भी दिए गए हैं जिसे आप सबटाइटल कह सकते हैं ताकि इससे समझने में आसानी हो।

यूट्यूब पर यह चैनल एप्पल सपोर्ट के नाम से बनाया गया है और इसे यूट्यूब ने वेरिफाइ भी कर दिया है। खबर लिखे जाने तक इसके 44 हजार से ज्यादा सब्सक्राइबर हो गए हैं और अभी तक इस यूट्यूब चैनल पर 10 ही वीडियो पोस्ट किए गए हैं।

ये भी पढ़ें : ये ऐप्स कर रही हैं आपकी जासूसी, तुरंत अपने फोन से हटाएं

यूट्यूब के मुताबिक यह चैनल 5 अक्टूबर को ही बनाया गया है। इस चैनल के डिस्क्रिप्शन में लिखा है, ‘टिप्स, ट्रिक्स और हाउ टू सीधे ऐपल से’। यानी एप्पल डायरेक्ट यहां अपने कस्टमर्स को मोबाइल के टिप्स और ट्रिक्स बताएगा।

गौरतलब है कि एप्पल ने इस यूट्यूब चैनल के बारे में आधिकारिक ऐलान नहीं किया है। लेकिन कंपनी इससे पहले भी सोशल मीडिया पर सपोर्ट देती है। माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर और सोशल मीडिया वेबसाइट फेसबुक पर भी एप्पल सपोर्ट पेज है जहां से सपोर्ट लिया जा सकता है।

फिलहाल एप्पल का फ्लैगशिप iPhone X आउट ऑफ स्टॉक है और कंपनी अपने प्रोडक्शन में लागातर इजाफा कर रही है।

ये भी पढ़ें : TIPS : ऐसे बचाएं अपने स्मार्टफोन को हैक होने से और सुरक्षित रखें डेटा

Loading...
कमेंट करें
GyHPw
Loading...
loading...