comScore

ये मेकअप टिप्स ले जाएंगे आपकी खूबसूरती को चांद के पार

August 30th, 2018 15:34 IST
ये मेकअप टिप्स ले जाएंगे आपकी खूबसूरती को चांद के पार

डिजिटल डेस्क,भोपाल। आजकल की जिंदगी में लुक्‍स का ध्‍यान रखना बहुत जरूरी है फिर वो चाहे ऑफिस हो या फिर कॉलेज या फिर आप एक हाउस वाइफ ही क्‍यों न हों सुंदर और मुस्‍कुराता चेहरा हर किसी का ध्‍यान अपनी ओर खींच लेता है। ऐसे में इसकी चमक और निखार को बढ़ाने के लिए मेकअप की सहायता लेना कोई बुरी बात भी नहीं है। खूबसूरत और निखरी हुई त्वचा किसी भी महिला की संपत्ति होती है। 

ग्लोइंग स्किन पाने के लिए आप क्या-क्या नहीं करती हैं। कभी फेस मास्क तो कभी सीरम, अच्छी स्किन के लिए आप सारे जतन कर लेती हैं। काम की व्यस्तता और भागदौड़ आपकी स्किन पर भारी पड़ जाते हैं। त्वचा की चमक के लिए आप कई घरेलु नुस्खे आजमाती हैं, लेकिन अगर आप किसी वजह से अपनी त्वचा पर ध्यान नहीं दे पा रहीं हैं और अर्जेंट ही किसी फंक्शन  में जाना पड़ जाए तो आप इंस्टेंट ग्लो भी पा सकती हैं। उसके लिए आपको सिर्फ हाईलाइटर का इस्तेमाल करना होगा। आज हम मेकअप से स्किन को ग्लोइंग बनाना सिखाएंगे। जिससे आप इसे सही तरह से लगा पाएंगी और आपको मेकअप डिजास्टर नहीं लगेगा। 

सबसे पहले इस बात का ध्यान रखें कि आपकी स्किन का टाइप क्या है? अगर ऑयली है तो उके लिए अलग तरह का मेकअप प्रोडक्ट चनें और अगर ड्रय है तो अलग तरह का। ड्राई स्किन आपके मेकअप को खराब कर सकती है। हाईलाइटर लगाने से पहले हमेशा स्किन पर मॉइश्चराइजर लगा लें, जिससे हाईलाइटर अच्छे से लग सके और आपकी स्किन ड्राई है, तो आपको क्रीम बेस्ड हाईलाइटर लेना चाहिए। आपकी स्किन ऑइली है तो, पाउडर-बेस्ड हाईलाइटर लें।

आपको ये पता होना बहुत जरूरी है कि आपको हाईलाइटर अप्लाई कहां करना है। इसे चेहरे के उन हिस्सों पर लगाएं जहां से लाइट सबसे ज्यादा रिफ्लेक्ट होती है। जैसे नाक, चीकबोन्स, ब्रोबोन्स और माथे पर लगाएं। लगाने के बाद इसे ब्रश से अच्छी तरह मिला लें।

इन्हें भी करें ट्राए

प्राइमर- चेहरे पर नेचुरल ग्लो के लिए जब भी मेकअप की बात होती है तो प्राइमर सबसे पहले आता है। अगर आपके पास प्राइमर नहीं है तो आप मॉइस्चराइजर या लॉसन का भी प्रयोग कर सकते हैं। चेहरे पर प्राइमर लगाने का फायदा यह है कि इससे फाइन लाइन व झुर्रियां कम होती है, स्किन चिकनी बनती है और स्किन पर मॉइस्चराइजर की परत चढ़ जाती है। 

कंसीलर- कंसीलर का इस्तेमाल ध्यान से करना चाहिए। उंगलियों से टैप करके इसे आंखों के नीचे और नाक के आस-पास लगाना चाहिए। उसके बाद कंसीलर ब्रश की मदद से इसे फाइनल टच देना चाहिए। ब्लश दिखे परफेक्‍ट ब्लश आपके लुक को परफेक्ट बनाता है लेकिन ब्लश का सही रंग लगाना बेहद जरूरी है। ब्लश बहुत हैवी नहीं होना चाहिए।

आईब्रो पेंसिल का सही इस्‍तेमाल- आईब्रो को फिल करते समय एक ही शेड का इस्तेमाल करना अच्छा रहता है। कई रंगों के इस्तेमाल से आईब्रो अजीब दिख सकती है।

कमेंट करें
sWSfR