महाराष्ट्र के 11 शहरों में नए पासपोर्ट सेवा केन्द्र खोलने को मंजूरी

Approval to open new passport service centers in 11 cities of Maharashtra
महाराष्ट्र के 11 शहरों में नए पासपोर्ट सेवा केन्द्र खोलने को मंजूरी
महाराष्ट्र के 11 शहरों में नए पासपोर्ट सेवा केन्द्र खोलने को मंजूरी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। विदेश मंत्रालय ने अपनी पासपोर्ट सेवा आपके द्वार योजना के चौथे चरण में महाराष्ट्र में और 11 नए पासपोर्ट सेवा केन्द्र खोलने का निर्णय किया है। यह केन्द्र विदर्भ के भंडारा, गडचिरोली, रामटेक, बुलढाणा समेत हिंगोली, परभणी, धुले, रावेर, रायगड और भिवंडी में खोले जायेंगे। विदेश मंत्रालय में सचिव डॉ ज्ञानेश मुले ने यह जानकारी दी।

योजना के पहले तीन चरणों में राज्य में 25 पासपोर्ट सेवा केन्द्र खोलने की घोषणा की गई है। डॉ मुले के अनुसार इनमें से अब तक 14 केन्द्र कार्यान्वित हो चुके है और 4 सिंतबर 2018 को बारामती में नए केन्द्र की शुरुआत होने जा रही है। नए पासपोर्ट केन्द्र को मिलाकर राज्य में कुल 36 पासपोर्ट सेवा केन्द्र स्थापित होंगे।

गौरतलब है कि विदेश मंत्रालय ने लोगों को उनके जिले में ही पासपोर्ट मिले इस उद्देश से जनवरी 2017 में डाक विभाग की मदद से देशभर में 289 पासपोर्ट सेवा केन्द्र खोलने का कार्यक्रम हाथ में लिया है। विभिन्न चरणों में कार्यान्वित इस योजना के तहत अब तक 218 पासपोर्ट सेवा केन्द्र शुरु हो चुके है। डॉ मुले ने बताया कि मंत्रालय ने चौथे चरण में देश में और 87 नए पासपोर्ट केन्द्र खोले जा रहे है। इनमें महाराष्ट्र को 11 केन्द्र आवंटित हुए है।

 

 

Created On :   1 Sep 2018 1:02 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story