comScore
Dainik Bhaskar Hindi

कर रहे हैं एक नये रिश्ते की शुरुआत, तो भूलकर भी न करें ये बातें

BhaskarHindi.com | Last Modified - January 12th, 2019 18:12 IST

4.5k
0
0
कर रहे हैं एक नये रिश्ते की शुरुआत, तो भूलकर भी न करें ये बातें

डिजिटल डेस्क। कहते हैं शादी एक अटूट बंधन होता है। जो दो लोगों के आलावा दो परिवारों का संबध भी होता है। लड़की हो या लड़का, हर कोई चाहता है कि उसका होने वाला पार्टनर उसके साथ अपनी सारी बातें शेयर करे। उनके बीच कोई भी बात राज ना रहे और ऐसा होना भी चाहिए, लेकिन कुछ बातें ऐसी भी होती जिन्हें सही समय पर बताया जाए तो बेहतर होता है। आज हम बात कर रहे हैं शादी से पहले होने वाली सगाई से जुड़ी कुछ खास बातों के बारे में। जिनके बारे में अगर आप भी जान लें तो आपकी आने वाली लाइफ और भी बेहतर हो जाएगी।


इंगेजमेंट का समय किसी भी कपल्स के लिए बहुत खास होता है। ऐसे समय में होने वाले पार्टनर के साथ अपनी एक नई जिंदगी शुरु करने की चाह सबको होती ही है। हर कपल्स ये चाहता है कि वे अपने पार्टनर को अच्छे से जाने- समझे। यही वो वक्त होता है, जब आपको कुछ बातों को करने में सावधानी बरतनी चाहिए। जिससे आगे चलकर आपके रिश्ते में किसी प्रकार की कोई समस्या ना हो। 

पास्ट को पास्ट रहने दें

आप किसी भी व्यक्ति को एकदम से नहीं समझ सकते। इसके लिए पहले थोड़ा समय लीजिए। आप अपने पार्टनर के साथ एक नई शुरुआत करने जा रहे हैं। ऐसे में उनके साथ अपने अतीत की बातें करके माहौल खराब ना करें। हां अगर आप चाहते हैं कि आप कुछ भी अपने पार्टनर से ना छुपाएं तो इसके लिए आप शादी तक का इंतजार कर लें।


अपनी कमजोरी पहले से ना बताएं

हर इंसान की कोई न कोई कमजोरी तो होती ही है, अगर आपकी भी ऐसी कोई कमी या कमजोरी है तो इंगेजमेंट के बाद अपने पार्टनर को अपनी कमी के बारे में बिल्कुल न बताएं। समय के साथ वैसे ही सब पता चल ही जाता है, लेकिन रिश्ते की शुरुआत में ऐसी कोई भी बात ना करें जिससे आपके रिश्ते पर आंच आए।

पैसे को लेकर दिखावा न करें

जीवनसाथी से कभी भी अपने परिवार की आर्थिक स्‍थिति के बारे में चर्चा न करें, क्‍योंकि हो सकता है कि लड़का- लड़की दोनों ने एक-दूसरे को पसंद कर लिया हो, लेकिन दिखावे से भरी दुनिया के कारण, जहां पैसा ही सब कुछ है, वहां यदि यह पता चले कि लडका या फिर लड़की की economic condition उतनी नहीं जितनी वे चाहते हैं। तो यहां आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। 


खासतौर पर लड़कियां एक बात ध्यान रखें कि हर एक लड़का इतना प्रैक्टिकल नहीं होता कि उसे आपके दोस्तों से या आपकी Free habits या फिर आपकी फ्रीडम से कोई फर्क ना पड़े। हो सकता है उन्हें आपका कोई खास मेल-फ्रेंड पसंद ना आए, आपकी क्लब जाने की आदत या दोस्तों के साथ देर शाम तक आउटिंग की आदत पसंद ना आए। तो ऐसे में नये रिश्ते की शुरुआत में इस तरह की बातें कतई ना करें। हां जब आपको लगे की अब सही वक्त है सबकुछ सही- सही बताने का तब आप अपनी पर्सनल बातें अपने पार्टनर को बता सकते हैं। 


 

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें
Survey

app-download