जम्‍मू-कश्‍मीर : मोबाइल यूज पर लगाई रोक तो जवान ने मेजर को दी मौत

army major allegedly shot dead by jawan after mobile dispute
जम्‍मू-कश्‍मीर : मोबाइल यूज पर लगाई रोक तो जवान ने मेजर को दी मौत
जम्‍मू-कश्‍मीर : मोबाइल यूज पर लगाई रोक तो जवान ने मेजर को दी मौत

डिजिटल डेस्क,जम्मू-कश्मीर। जम्‍मू-कश्‍मीर में लाइन ऑफ़ कंट्रोल (LOC) के पास कहासुनी होने पर एक जवान के अपने मेजर को गोली मारने के समाचार हैं। बताया जा रहा है कि मेजर शिखर थापा नियंत्रण रेखा के पास बुचार पोस्‍ट पर तैनात थे, जहां सोमवार की रात नायक कथीरेसन ने किसी बात पर बातचीत ज्यादा बढ़ जाने पर मेजर को गोली मार दी है। आशंका है कि जवान और मेजर के बीच मोबाइल को लेकर विवाद हुआ था। इसके बाद कथित तौर पर फायरिंग हुई और गोली लगने से मेजर की मौत हो गई। इसके बाद कथित तौर पर फायरिंग हुई और गोली लगने से मेजर की मौत हो गई। इस बारे में एजेंसियों से अभी और सूचना नहीं मिल सकी है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़ मेजर की मौके पर ही मौत हो गई है। पुलिस के मुताबिक 8वीं राष्‍ट्रीय राइफल्‍स के मेजर शिखर थापा LOCके बुचार पोस्‍ट पर तैनात थे, जिस दौरान यहां हादसा होना बताया जा रहा है। पुलिस के मुताबिक मेजर थापा की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

इस बीच मंगलवार को कश्मीर के अनंतनाग के वनिहामा में सुरक्षाबलों ने लश्कर के तीन आतंकियों को मार गिराया है। मारे गए आतंकियों के शव बरामद कर लिए गए हैं। शवों के पास से एक SLR, AK47 और एक पिस्टल और ग्रेनेड बरामद हुए हैं। इन आतंकियों की पहचान शौकत लौहार, मुदस्सिर और जिब्रान के तौर पर हुई है। शौकत और मुदस्सिर लोकल आतंकी हैं, जबकि जिब्रान पाकिस्तान का है। ये ऑपेरशन जम्मू-कश्मीर पुलिस, सीआरपीएफ और सेना ने संयुक्त तौर पर चलाया था। सोमवार शाम को 7 बजे आतंकियों की जानकारी मिली और रात 9 बजे सुरक्षाबलों ने आतंकियों को मार गिराया।

इससे पहले 15 जुलाई को भी त्राल में सुरक्षाबलों ने ऐसी ही कार्रवाई में तीन जैश के आतंकियों को ढेर कर दिया था। पिछले छह महीने सुरक्षाबलों ने करीब 100 आतंकी मार गिराए हैं। इससे पूर्व शनिवार को हुई मुठभेड़ में तीन आतंकी ढेर हो गए थे। पुलवामा जिले में शनिवार तड़के आंतकवाद-रोधी अभियान में जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकवादी मारे गए थे, जबकि तीसरा गुफा में छिप गया था। पुलिस महानिदेशक एसपी वैद ने संवाददाताओं को बताया था कि मारे गए आतंकवादियों के शव बरामद कर लिए गए हैं। वैद ने कहा कि मृतक आतंकवादी विदेशियों जैसे लग रहे हैं और वे शायद जैश ए मोहम्मद गुट से जुड़े हैं। अभियान में पैरा कमांडो और हेलीकॉप्टर भी शामिल हुए थे।

 

Created On :   18 July 2017 5:06 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story