comScore

J&K : आतंकियों ने किया सेना के जवान का अपहरण, सर्च ऑपरेशन लॉन्च

March 09th, 2019 15:10 IST
J&K : आतंकियों ने किया सेना के जवान का अपहरण, सर्च ऑपरेशन लॉन्च

हाईलाइट

  • जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों ने शुक्रवार शाम एक आर्मी जवान को किडनेप कर लिया।
  • जवान का नाम मोहम्मद यासीन है जो कि लाइट इन्फ्रैंट्री यूनिट के हैं।
  • यासीन बड़गाम के काजीपोरा चादोरा में अपने घर पर छुट्टी बिताने आए थे।

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों ने शुक्रवार शाम एक आर्मी जवान को किडनेप कर लिया। जवान का नाम मोहम्मद यासीन है जो कि लाइट इन्फ्रैंट्री यूनिट के हैं। यासीन बड़गाम के काजीपोरा चादोरा में अपने घर पर छुट्टी बिताने आए थे। हालांकि मोहम्मद यासिन को अगवा करने के पीछे किस आतंकी संगठन और आतंकवादियों का हाथ है इसका अभी पता नहीं चल पाया है।

जवान के किडनैप होने की सूचना मिलने के बाद राज्य पुलिस और सेना की एक संयुक्त टीम घटनास्थल पर पहुंच गई। जवान की तलाश के लिए पुलवामा जिले के काजीपोरा, चादोरा और पुलवामा की सीमाओं पर बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान शुरू किया गया है। यासीन 26 फरवरी से 31 मार्च तक छुट्टी पर आए थे। परिजनों ने पुलिस को बताया कि जवान को जंगल क्षेत्र की ओर ले जाया गया है, जो उनके घर से कुछ किलोमीटर दूर है।

ये कोई पहला मौका नहीं है जब जम्मू-कश्मीर में जवान के अगवा होने का मामला सामने आया हो। इससे पहले आतंकवादियों ने पिछले साल शोपियां जिले में सेना के जवान औरंगजेब को छुट्टी पर घर जाने के दौरान अगवा कर लिया था और बाद में उनकी हत्या कर दी थी। हत्या से पहले आतंकियों ने औरंगजेब का एक वीडियो बनाया था जिसमें वे यातना के बावजूद गर्व से कहते हैं हां मैंने आतंकियों को मारा था।औरंगजेब आतंकी समीर टाइगर को मार गिराने वाली सेना की टीम में शामिल थे। 30 अप्रैल को सेना ने एक मुठभेड़ में हिज्बुल मुजाहिद्दीन के शीर्ष कमांडर समीर टाइगर और उसके साथी अकीब को मार गिराया था। इसी से आतंकी बौखलाए हुए थे। 

औरंगजेब की हत्या के बाद आतंकियों ने शोपियां में एक पुलिसवाले को भी अपना निशाना बनाया था। आतंकियों ने पुलिसकर्मी जावेद अहमद डार को किडनैप कर मौत के घाट उतार दिया। मृतक पुलिसकर्मी जावेद शोपियां के वेहली काचडोगरा इलाके में रहते थे। आतंकियों ने उन्हें घर के पास मेडिकल की दुकान से उन्हें किडनैप किया था। साल 2017 में भी ऐसे ही एक मामले में सेना के लेफ्टिनेंट उमर फैयाज को आतंकियों ने किडनैप कर लिया था और उनकी हत्या कर दी थी।

कमेंट करें
SJ54t