पुलवामा : आतंकियों ने सेना के वाहन पर IED से किया हमला, 9 जवान घायल

पुलवामा : आतंकियों ने सेना के वाहन पर IED से किया हमला, 9 जवान घायल
हाईलाइट
  • इस हमले में सेना के 9 जवान घायल हो गए
  • पुलवामा जिले में आतंकियों ने सेना के जवानों पर आईईडी से हमला किया
  • ये हमला पुलवामा के अरिहल गांव में अरिहल-लस्सीपुरा रोड पर हुआ है

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में सोमवार को आतंकियों ने सेना के एक वाहन को आईईडी के जरिए निशाना बनाना की कोशिश की। इस हमले में सेना के 9 जवान घायल हो गए। घायल जवानों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सभी जवानों की हालत स्थिर बनी हुई है। ये हमला पुलवामा के अरिहल गांव में अरिहल-लस्सीपुरा रोड पर हुआ है।

एक अधिकारी ने कहा कि 44 राष्ट्रीय राइफल्स का मल्टी-व्हीकल पेट्रोल पुलवामा के अरिहल गांव में स्थित ईदगाह के पास से गुजर रहा था। इसी दौरान आतंकियों ने आईईडी के जरिए सेना के वाहन पर हमला किया। इस हमले में सेना का बुलेट-और-माइन प्रूफ स्वीपर वाहन क्षतिग्रस्त हो गया और कुछ जवान घायल हो गए। अधिकारियों ने कहा कि आईईडी ब्लास्ट के बाद सेना के जवान तुरंत हरकत में आ गए और स्थिति को काबू में करने और सरप्राइज अटैक से बचने की कोशिश में हवाई फायरिंग की।

घटना के बाद सेना और पुलिस ने मिलकर इस हमले की जांच शुरू की। अधिकारियों ने कहा कि घायलों को एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनका इलाज चल रहा है। श्रीनगर स्थित रक्षा प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने कहा कि गश्ती पर हमला करने का यह विफल प्रयास था और कुछ मामूली चोटों को छोड़कर, सभी सैनिक सुरक्षित हैं। उन्होंने कहा, गश्ती दल की सतर्कता के कारण इसे नाकाम कर दिया गया। इस इलाके की घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

विस्फोट की जगह उस इलाके से 27 किलोमीटर दूर है जहां जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर सुरक्षा कर्मियों को ले जा रहे वाहनों के काफिले पर 14 फरवरी को एक आत्मघाती हमलावर ने हमला कर दिया था जिसमें सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। बता दें कि जम्मू और कश्मीर में एक दिन पहले ही IED हमले का अलर्ट जारी किया गया था।जिसके बाद से ही सुरक्षा में भी इजाफा कर दिया गया था।

Created On :   17 Jun 2019 7:11 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story