comScore
Dainik Bhaskar Hindi

J&K: उरी सेक्टर में LOC के पास ब्लास्ट, एक जवान शहीद

BhaskarHindi.com | Last Modified - August 12th, 2018 22:58 IST

568
0
0
J&K: उरी सेक्टर में LOC के पास ब्लास्ट, एक जवान शहीद

News Highlights

  • उरी सेक्टर में रविवार को पाकिस्तान से लगी नियंत्रण रेखा पर हुए विस्फोट में एक जवान शहीद हो गया।
  • शहीद हुआ जवान कुलदीप सिंह रावत 4 गरवाल राइफल्स का था।
  • बडगाम इलाके में तोसा मैदान के पास भी एक भीषण विस्फोट हुआ, जिसमें 5 लोग बुरी तरह जख्मी हो गए।


डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में बारामूला जिले के उरी सेक्टर में रविवार को पाकिस्तान से लगी नियंत्रण रेखा पर हुए विस्फोट में एक जवान शहीद हो गया। हालांकि अभी ये नहीं पता चल पाया है कि ये आईडी विस्फोट था या लैंड माइन। शहीद हुआ जवान कुलदीप सिंह रावत 4 गरवाल राइफल्स का था। विस्फोट के बाद जवान को अस्पताल में ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सुरक्षाबलों ने विस्फोट के बाद पूरे इलाके को घेर लिया है और सर्च अभियान चलाया जा रहा है।

वहीं बडगाम इलाके में तोसा मैदान के पास भी एक भीषण विस्फोट हुआ था जिसमें 5 लोग बुरी तरह जख्मी हो गए। हादसे के बाद मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने तत्काल घायलों को बडगाम के स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया, जहां 2 लोगों की हालत गंभीर होने के बाद उन्हें श्रीनगर रेफर कर दिया गया। बताया जा रहा है कि बडगाम में घायलों को बडगाम के खाग स्थित उपजिला अस्पताल में भर्ती किया गया है। इसके अलावा श्रीनगर रिफर किए गए 2 घायल यहां के जेवीसी अस्पताल में भर्ती कराए गए हैं।

 

 


इससे पहले रविवार सुबह से श्रीनगर के बटमालू इलाके में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। जम्‍मू-कश्‍मीर के डीजीपी एसपी वैद ने बताया था कि सुरक्षाबलों को इलाके में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। सूचना के बाद बटमालू में उनकी तलाश के लिए अभियान चलाया गया। आतंकियों ने खुद को घिरता देख जवानों पर फायरिंग कर दी। जिसके बाद दोनों ओर से फायरिंग हुई। फायरिंग में एक एसओजी जवान शहीद हो गया। साथ ही जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस का एक जवान और दो सीआरपीएफ के जवान घायल हैं। 

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ई-पेपर