ओएलएक्स पर  वाहन बेचने के नाम पर लोगों को ठगने वाले गिरफ्तार

Arrested for cheating people in the name of selling vehicle olx
ओएलएक्स पर  वाहन बेचने के नाम पर लोगों को ठगने वाले गिरफ्तार
ओएलएक्स पर  वाहन बेचने के नाम पर लोगों को ठगने वाले गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। पुलिस के साइबर सेल ने राजस्थान से ऐसे दो लोगों को गिरफ्तार करने में  सफलता हासिल की है जो खुद को आर्मी मैन बताकर ओएलएक्स पर  वाहन बेचने के नाम पर ठगी का धंधा कर रहे थे। इस संबंध में बताया गया है कि अपने आप को आर्मी मैन बताकर लोगों को वाहन बेचने के नाम पर पैसा जमा करने के बाद भाग जाने वाले दो आरोपियों को राजस्थान से पकड़ा है। इन आरोपियों ने बड़ी संख्या में लोगों को ओएलएक्स पर वाहन बेचने के नाम पर ठगी की है। पकड़े गए लोगों में अलवर निवसी मोहम्मद अरसाद एवं मुनफैद उर्फ मुंशी शामिल हैं। 

कई शहरों में की है ठगी 

अकेले जबलपुर में अनेक मामले सामने आए हैं, जिनमें विभिन्न थाना क्षेत्रों  में वाहन खरीदने के नाम पर लोगों से पैसों की ठगी की गई है। जबलपुर में एक स्कूटी खरीदने के नाम पर ठगी का मामला हाल ही में सामने आया था। सागर में भी एक मामले की शिकायत जबलपुर साइबर क्राइम सेल द्वारा दर्ज कर जाँच की गई थी। सागर में बुलेट बेचने के नाम पर ठगी करने की शिकायत पर जबलपुर में साइबर सेल के विनोद ताम्रकार, एसआई स्वेता सिंह आदि ने जब जाँच पड़ताल शुरू की तो पता चला कि फर्जी आईडी से वाहन के नाम पर एकाउंट में पैसे जमा कराये जाते थे और फिर वाहन की डिलेवरी नहीं दी जाती थी। ठग पेटीएम से पैसे ट्रांसफर कराने के बाद दूसरे व्यक्ति को ठगने में लग जाते थे। इस मामले में जाँच में यह भी पता चला कि राजस्थान के अलवर में पैसा ट्रांसफर हुआ है। जिन दो लोगों के नाम पर पैसा ट्रांसफर हुआ उनको कोरियर देने के नाम पर बुलाया और फिर दबोच लिया गया। 
बड़ी संख्या में लोगों को ठगा 

पूछताछ में पता चला कि उक्त गिरोह ने बड़ी संख्या में लोगों को ठगा है। वे अपने आप को आर्मी मैन बताकर वाहन की फोटो ओएलएक्स पर डालते थे और फिर उसके बाद पेटीएम से पैसा जमा कराने के बाद वाहन की डिलेवरी नहीं देते थे।
 

Created On :   25 Jun 2019 8:26 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story