Artistic Gymnastics World Cup 2018: दीपा वॉल्ट फाइनल में पहुंची, अरुणा चोट के कारण हुई बाहर

Artistic Gymnastics World Cup 2018: Dipa Karmakar qualifies for Vault Final, Aruna Reddy suffers knee injury
Artistic Gymnastics World Cup 2018: दीपा वॉल्ट फाइनल में पहुंची, अरुणा चोट के कारण हुई बाहर
Artistic Gymnastics World Cup 2018: दीपा वॉल्ट फाइनल में पहुंची, अरुणा चोट के कारण हुई बाहर
हाईलाइट
  • दीपा ने 14.100 का स्कोर बनाया और क्वालिफिकेशन राउंड में 16 जिम्नास्टों के बीच छठे स्थान पर रहीं

डिजिटल डेस्क, जर्मनी। भारतीय जिम्नास्ट दीपा कर्माकर जर्मनी के कोटबस में चल रहे आर्टिस्टिक जिम्नास्टिक विश्व कप के वॉल्ट फाइनल में प्रवेश कर लिया है। वहीं भारत की अन्य जिम्नास्ट बी अरुणा घुटने में चोट लग जाने के कारण इस जिम्नास्टिक प्रतियोगिता से बाहर हो गई हैं। एशियाई खेलों में चोट से जूझने वाली दीपा ने 14.100 का स्कोर बनाया और क्वालिफिकेशन राउंड में 16 जिम्नास्टों के बीच छठे स्थान पर रहीं। 

मेलबर्न विश्व कप में महिलाओं की व्यक्तिगत वॉल्ट में ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाली अरुणा पहले ही वॉल्ट के दौरान ही चोटिल हो गई और उन्हें प्रतियोगिता से बाहर होना पड़ा। भारतीय जिम्नास्टिक महासंघ के उपाध्यक्ष रियाज अहमद भाटी ने कहा, ‘अरुणा अधिक कठिनाई वाले वॉल्ट पर प्रदर्शन करने वाली थी। अभ्यास के समय वह काफी आश्वस्त दिख रही थी लेकिन प्रतियोगिता के दौरान वह जल्दी नीचे आ गई जिससे उनके घुटने में चोट लग गई। इस वजह से वे दूसरा वॉल्ट में परफॉरमेंस नहीं दे पाई। अब उनका आज एमआरआई किया जाएगा। 

वहीं भारतीय पुरुष जिम्नास्टों में राकेश पात्रा ने रिंग्स में 14.000 अंक बनाए और वह 29 खिलाड़ियों के बीच 14वें स्थान पर रहे। वहीं आशीष कुमार अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर पाए और 13.200 के स्कोर के साथ 37 जिम्नास्टों के बीच 24वें स्थान पर रहे। कोटबस प्रतियोगिता ओलिंपिक 2020 के लिए आठ स्पर्धाओं की क्वालीफाईंग प्रणाली का हिस्सा है जिसमें जिम्नास्ट अपने तीन सर्वश्रेष्ठ स्कोर के आधार पर क्वालीफाई करता है। 

Created On :   23 Nov 2018 9:32 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story