जेटली बोले- NPA में गिरावट हो रही है और फंसे कर्ज की रिकवरी में तेजी आई है

Arun Jaitley says, NPAs on the decline and recoveries of unpaid loans increasing
जेटली बोले- NPA में गिरावट हो रही है और फंसे कर्ज की रिकवरी में तेजी आई है
जेटली बोले- NPA में गिरावट हो रही है और फंसे कर्ज की रिकवरी में तेजी आई है
हाईलाइट
  • अरुण जेटली बोले- NPA में गिरावट हो रही है और न चुकाए जा रहे लोन की रिकवरी में तेजी आई है
  • जेटली ने बैंकों को धोखाधड़ी करने और कर्ज नहीं लौटाने वालों के खिलाफ कड़े कदम उठाने के लिए भी कहा।
  • सार्वजनिक क्षेत्रों के बैंक प्रमुखों के साथ हुई समीक्षा बैठक के बाद अरुण जेटली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। केन्द्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने मंगलवार को कहा कि सरकार द्वारा उठाए गए कदमों के चलते अब NPA में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है। उन्होंने कहा, "इन्सालवेंसी और बैंकरप्सी कोड का असर दिखाई दे रहा है। NPA में गिरावट हो रही है और न चुकाए जा रहे लोन की रिकवरी में भी तेजी आई है।" अरुण जेटली ने यह बयान सार्वजनिक क्षेत्रों के बैंक प्रमुखों के साथ हुई समीक्षा बैठक के बाद एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए दिया। 

जेटली ने कहा, "संभावित डिफॉल्टरों पर अब शिकंजा कसा जा रहा है। इन्सॉल्वंसी ऐक्ट के चलते संभावित डिफॉल्टर प्रमोटर नहीं चाहते कि उनकी पहचान संभावित डिफॉल्टर के रूप में हो। इसलिए वे समय पर कर्ज चुका रहे हैं।" उन्होंने बताया, "चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में बैंकों ने पुराने फंसे कर्ज में से 36,551 करोड़ रुपये की वसूली की है, जो पिछले साल की तुलना में 49 प्रतिशत अधिक है।"

जेटली ने इसके साथ ही सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों को धोखाधड़ी करने और जानबूझकर कर्ज नहीं लौटाने वालों के खिलाफ कड़े कदम उठाने के लिए भी कहा। जेटली ने कहा, "बैंकों को ईमानदारी और सूझबूझ के साथ लोगों और कंपनियों को कर्ज देना चाहिए और धोखाधड़ी करने व जान बूझकर कर्ज नहीं लौटाने वालों के खिलाफ कारगर कार्रवाई करनी चाहिए।"

आर्थिक सुधारों के लिए उठाए गए सरकार के कदमों का जिक्र करते हुए जेटली ने कहा, "इन्सालवेंसी और बैंकरप्सी कोड, जीएसटी, नोटबंदी और डिजिटल पेमेंट को बढ़ावा देने की नीतियों से धोखाधड़ी में कमी आई है और अर्थव्यवस्था में पारदर्शिता आई है।"
 

Created On :   25 Sep 2018 4:53 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story