उत्तर प्रदेश: BJP के अरुण सिंह ने राज्यसभा के लिए किया नामांकन, CM योगी रहे मौजूद

Arun Singh nominated for Rajya Sabha
उत्तर प्रदेश: BJP के अरुण सिंह ने राज्यसभा के लिए किया नामांकन, CM योगी रहे मौजूद
उत्तर प्रदेश: BJP के अरुण सिंह ने राज्यसभा के लिए किया नामांकन, CM योगी रहे मौजूद

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। उत्तर प्रदेश में राज्यसभा के लिए खाली हुई सीट के लिए बीजेपी के उम्मीदवार अरुण सिंह ने सोमवार को विधानसभा में अपना नामांकन किया। इस मौके पर राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह और दोनों उपमुख्यमंत्री मौजूद रहे। राज्यसभा की इस सीट के लिए मतदान 12 दिसंबर को होगा और शाम को परिणाम घोषित किया जाएगा।
 

बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री अरुण सिंह ने जिस सीट के लिए पार्टी प्रत्याशी के रूप में नामांकन किया, यह समाजवादी पार्टी की राज्यसभा सदस्य डॉ. तंजीन फातिमा के इस्तीफे के बाद खाली हुई है। तंजीन फात्मा समाजवादी पार्टी (एसपी) के सांसद मोहम्मद आजम खां की पत्नी हैं, जो उनकी छोड़ी हुई रामपुर सीट पर हुए उपचुनाव में विधायक चुनी गई हैं।

नामांकन से पहले अरुण सिंह ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से उनके सरकारी आवास पर भेंट की। मुख्यमंत्री से मुलाकात के बाद उन्होंने कहा, लंबे समय तक भाजपा के संगठन में मैंने काम किया है। पार्टी ने जो भी जिम्मेदारी दी है, उसको पूरी निष्ठा, ईमानदारी के साथ निभाया है। अब पार्टी ने मुझे राज्यसभा की जिम्मेदारी दी है। उस पर भी पूरी तरह से खरा उतरने की कोशिश करूंगा। जनता और आम लोगों के लिए भी अब काम करूंगा।

राज्यसभा की इस सीट पर नामांकन का सोमवार अंतिम दिन है। तीन दिसंबर तक नामांकन पत्रों की जांच होगी, जबकि पांच दिसंबर को नाम वापस लेने की अंतिम तिथि है। किसी भी अन्य दल की ओर से किसी भी प्रत्याशी के मैदान में न उतरने के कारण भाजपा के अरुण सिंह का राज्यसभा में जाना तय है।

इस सीट के लिए मतदान की तिथि 12 दिसंबर है। सुबह नौ से शाम चार बजे तक मतदान होगा, जबकि पांच बजे से मतगणना होगी। इसका परिणाम भी 12 दिसंबर को घोषित किया जाएगा। इस खाली सीट पर निर्वाचन सम्पन्न कराने की अंतिम तिथि 16 दिसंबर है।

अरुण सिंह उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले के वैधा गांव के रहने वाले हैं। वह राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के स्वयंसेवक रहे हैं। उन्होंने अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत भारतीय जनता युवा मोर्चा से की थी। वर्तमान में वह भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव हैं।

 

Created On :   2 Dec 2019 10:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story