comScore
Dainik Bhaskar Hindi

पीएनबी में 11,300 करोड़ का महाघोटाला, विपक्ष के निशाने पर सरकार

BhaskarHindi.com | Last Modified - February 15th, 2018 21:20 IST

2.8k
0
0

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पीएनबी में 'महाघोटाले' के बाद भाजपा सरकार विपक्ष के निशाने पर आ गई है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर ट्वीट कर निशाना साधा है।

कांग्रेस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मोदी सरकार पर बड़ा हमला बोला है। कांग्रेस ने कहा है कि 'सरकार की छत्रछाया में यह घोटाला फला-फूला है। देश का पैसा लूटो और भाग जाओ, यह इस सरकार की चाल, चेहरा और चरित्र बन गया है। मोदी जी कुछ कीजिए, लगभग 11,400 करोड़ रुपये की चपत लगाकर ये दूसरे छोटे मोदी भी भाग जाएंगे।' इस बीच सरकार ने भी कांग्रेस पर पलटवार किया है। केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री एसपी शुक्ला ने आरोप लगाया कि यह घोटला कांग्रेस की सरकार के दौरान हुआ था।

दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने एक ट्वीट को रीट्वीट किया है। उन्होंने इस मामले में सरकार पर अनदेखी का आरोप लगाया है। उधर सरकार के बचाव में केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री एसपी शुक्ला ने कहा कि उनकी सरकार ने ही इस घोटाले को पकड़ा है। उन्होंने कहा, 'हम 2011 में सरकार में नहीं थे। अगर कांग्रेस आरोप लगा रही है तो क्या वह 2011-14 तक सो रही थी? उन्हें इसकी जांच करवानी चाहिए थी। मौजूदा सरकार हर समस्या पर कड़ा रुख अख्तियार कर रही है। कांग्रेस घोटालों की सरकार थी और उसे घोटालेबाजों को स्थापित किया।'

बता दें कि दूसरे बड़े बैंक पीएनबी में करीब 11,300 करोड़ रुपये के फर्जीवाड़ा हुआ है। इस महाघोटाले का मुख्य आरोपी हीरा कारोबारी नीरव मोदी को बताया जा रहा है। खबर ये भी है कि नीरव मोदी देश छोड़कर भाग गए हैं। ईडी ने नीरव मोदी के ठिकानों पर छापेमारी शुरू कर दी है।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download