ईरान में यात्री विमान क्रैश, 66 लोगों की मौत

Aseman Airlines plane crash kills 66 in central Iran
ईरान में यात्री विमान क्रैश, 66 लोगों की मौत
ईरान में यात्री विमान क्रैश, 66 लोगों की मौत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। तेहरान ईरान का एक यात्री विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। इसमें सवार 66 लोगों की मौत हो गई है। ये विमान तेहरान से यासूज जा रहा था। इसने तेहरान के मेहराबाद इंटरनेशनल एयरपोर्ट से उड़ान भरी थी। बताया जा रहा है कि उड़ान भरने के तुरंत बाद ही विमान रडार से गायब हो गया था। विमान में एक बच्‍चा समेत 60 यात्री और चालक दल के छह सदस्‍य सवार थे।

मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से बताया गया है कि, सेंट्रल ईरान के सेमीरोम के पास दुर्घटनाग्रस्त हुए विमान का मलबा देखा गया है। फिलहाल मौके पर राहत और बचाव दल को भेज दिया गया है। जिस इलाके में विमान दुर्घटनाग्रस्‍त हुआ, वह पहाड़ी इलाका है। मौसम खराब होने की वजह से बचाव एवं राहत अभियान में दिक्‍कतों का सामना करना पड़ा रहा है।

सेमीरोम में अधिकारियों ने कहा कि दुर्घटनास्थल पर पहुंचना बहुत कठिन था और भारी कोहरे और बारिश के कारण बचाव कार्य में लगे हेलीकॉप्टर लैंड नहीं कर पा रहे थे। ईरान की आपातकाल सेवा विभाग के प्रवक्ता मोजताबा खालेदी ने कहा कि बचाव दल घटनास्थल तक पहुंच गए हैं और मलबे को खोज रहे हैं। धुंध की वजह से राहत हेलीकॉप्टर को जागरोस पहाड़ियों में दुर्घटनास्थल तक पहुंचने में कठिनाई का सामना करना पड़ा रहा है। तबातबाई ने कहा कि विमान माउटं देना में हादसे का शिकार हुआ, जो कि करीब 440 मीटर (1440 फीट) लंबा है।

Created On :   18 Feb 2018 11:55 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story