Ashes 2019: बेन स्टोक्स ने इंग्लैंड को दिलाई ऐतिहासिक जीत, क्रिकेट दिग्गजों ने ट्वीट कर किया सलाम

Ashes 2019:  Ben Stokes gave England a historic win
Ashes 2019: बेन स्टोक्स ने इंग्लैंड को दिलाई ऐतिहासिक जीत, क्रिकेट दिग्गजों ने ट्वीट कर किया सलाम
Ashes 2019: बेन स्टोक्स ने इंग्लैंड को दिलाई ऐतिहासिक जीत, क्रिकेट दिग्गजों ने ट्वीट कर किया सलाम
हाईलाइट
  • इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को एक विकेट से हराया
  • पांच मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी मिली
  • बेन स्टोक्स ने 11 चौके और आठ छक्के लगाए

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। एशेज 2019 के तीसरे टेस्‍ट में इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को एक विकेट से हरा कर शानदार जीत अपने नाम की। इस मैच में ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने 219 गेंदों की पारी में 11 चौके और आठ छक्कों की मदद से 135 रन की नाबाद अविस्मरणीय शतकीय पारी खेलते हुए एक विकेट से एतिहासिक जीत दिलाई। इस जीत के साथ उन्होंने पांच मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी दिला दी। इंग्लैंड को जीत दिलाने वाले स्टोक्स को "प्लेयर ऑफ द मैच" का पुरस्कार मिला। 

स्टोक्स के इस शानदार प्रदर्शन पर स्‍टुअर्ट ब्रॉड ने लिखा, ‘बेन स्‍टोक्‍स को भी ये अंदाजा नहीं होगा कि उन्‍होंने क्‍या कर दिया है! इसी के साथ सोशल मीडिया पर क्रिकेट दिग्गज ने सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, वीवीएस लक्ष्मण, नासिर हुसैन, केविन पीटरसन ने स्टोक्स को सलाम किया। इसके अलावा स्टोक्स के फैंस ने भी मजेदार ट्वीट किए हैं।

रिकॉर्ड्स की झड़ी
आपको बता दें कि एक समय में इंग्लैंड ने 286 रन पर नौ विकेट गंवा दिए थे और टीम अपने लक्ष्य से अभी भी काफी दूर थी। ऐसे में बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने जैक लीच के साथ मिलकर 10वें विकेट के लिए विजयी साझेदारी की और इंग्लैंड ने रिकॉर्ड्स की झड़ी लगा दी। 

करियर का आठवां शतक
पहली पारी में मात्र 67 रन पर आउट होने वाली इंग्लैंड की टीम ने पांचवें और अंतिम दिन दूसरी पारी में नौ विकेट पर 362 रन बनाकर शानदार जीत हासिल की। इस मैच में बेन स्टोक्स ने अपने करियर का आठवां शतक लगाया। बेन स्‍टोक्‍स ने शुरुआती 2 रन बनाने के लिए 61 गेंदें खेलीं और फिर 152 गेंदों पर जब उन्‍होंने 50 रन पूरे किए। इसके बाद स्‍टोक्‍स ने 199 गेंदों में शतक पूरा किया। 

76 रन की साझेदारी 
बता दें कि बेन स्टोक्स और जैक लीच के बीच 10वें विकेट के लिए 76 रन की साझेदारी हुई, जो टेस्ट मैच की चौथी पारी में दूसरी सर्वश्रेष्ठ साझेदारी है। इससे पहले उसने 1922-23 में केपटाउन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ, 1907-08 में मेलबर्न में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ और 1902 में ओवल में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ एक विकेट से जीत दर्ज की थी।

ऑलराउंडर बेन स्टोक्स के प्रदर्शन पर क्रिकेट दिग्गजों के साथ फैंस ने ट्वीट कर यूं किया सलाम:-

Created On :   26 Aug 2019 5:17 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story