comScore
Dainik Bhaskar Hindi

एशेज टेस्ट: पहली पारी में इंग्लैंड की ठोस शुरुआत, कुक का शतक

BhaskarHindi.com | Last Modified - December 27th, 2017 22:48 IST

555
0
0

डिजिटल डेस्क, मेलबॉर्न। एशेज टेस्ट के दूसरे दिन इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिला। मेलबोर्न क्रिकेट ग्राउंड पर चल रहे इस टेस्ट के दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया ने अपने कल के स्कोर 244/3 से आगे खेलना शुरू किया। कप्तान स्टीव स्मिथ 76 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें टॉम कुरेन ने बोल्ड कर दिया। अपने करियर का पहला टेस्ट मैच खेल रहे टॉम कुरेन का ये पहला टेस्ट विकेट है।

सुबह के सत्र में इंग्लिश गेंदबाज़ों का खूब दबदबा रहा। इस दौरान उन्होंने कंगारू टीम के पांच विकेट झटके। लंच के वक़्त तक ऑस्ट्रेलिया का स्कोर आठ विकेट पर 326 रन था। लंच के बाद खेल शुरू होते ही ऑस्ट्रेलियाई टीम अपने स्कोर में महज़ एक रन और जोड़ पाई थी कि उसके पुछल्ले बल्लेबाज़ आसानी से चलते बने। इसके साथ ही कंगारुओं का कुल स्कोर 327 रन रहा।

इंग्लैंड की तरफ से स्टुअर्ट ब्रॉड ने 51 रन देकर चार बल्लेबाज़ों को आउट किया। बल्लेबाज़ी करने उतरी इंग्लैंड की टीम को पहला झटका नैथन ल्योन ने दिया। उन्होंने मार्क स्टोनमेंट को 15 रन के निजी स्कोर पर कॉट एंड बोल्ड किया। लेकिन इसके बाद इंग्लिश बल्लेबाज़ों ने शानदार खेल दिखाते हुए मजबूती से स्कोर आगे बढ़ाया। चायकाल तक इंग्लैंड ने एक विकेट खोकर 72 रन बना लिए थे।

चाय के बाद खेल दोबारा शुरू होते ही जेम्स विन्स 17 रन के निजी स्कोर पर जोश हेज़लबुड का शिकार बने। हेज़लवुड ने अपनी एक बेहतरीन गेंद पर उन्हें एलबीडब्ल्यू आउट किया। दूसरी तरफ एलिस्टेयर कुक शानदार बैटिंग करते हुए अर्धशतक तक पहुंचे और साथी बल्लेबाज़ जो रूट के साथ 112 रन की साझेदारी भी पूरी की। कुछ ही देर बाद कुक ने अपने टेस्ट करियर का 32वां शतक भी पूरा कर लिया। दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर कुक 104 रन और रूट 49 रन पर नाबाद खेल रहे हैं।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ई-पेपर