comScore
Dainik Bhaskar Hindi

Ashes Series 4th test: पहले दिन वॉर्नर ने जड़ा 21वां शतक, ऑस्ट्रेलिया मजबूत

BhaskarHindi.com | Last Modified - December 26th, 2017 20:21 IST

627
0
0

डिजिटल डेस्क, मेलबॉर्न। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज सीरीज का चौथा टेस्ट मैच मेलबॉर्न के एमसीजी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जा रहा है। 'बॉक्सिंग डे' टेस्ट मैच के पहले दिन का ख़ेल ख़त्म होने तक ओपनर डेविड वॉर्नर के शानदार शतक की बदौलत ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 3 विकेट खोकर 244 रन बना लिए हैं। इस मैच में वॉर्नर ने अपने क्रिकेट करियर का 21वां शतक जड़ा है। जिसकी बदौलत कंगारू टीम मजबूत स्थिति में पहुंच गई। बता दें कि सीरीज पर ऑस्ट्रेलिया ने पहले ही 3-0 से कब्जा जमा लिया है। अब उसकी नजर इंग्लैंड को क्लीन स्वीप करने पर है।

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया था। बतौर ओपनर कैमरुन बैंक्रॉफ्ट और डेविड वॉर्नर ने कंगारू टीम को मजबूत शुरुआत दी और लंच तक ऑस्ट्रेलिया ने बिना विकेट खोए 102 रन बना लिए। लंच के बाद ख़ेल शुरू होने पर इंगलिश गेंदबाज़ क्रिस वोक्स ने ओपनर बैंक्रॉफ्ट को 26 रन के निजी स्कोर पर पगबाधा आउट कर दिया।

नो बॉल पर आउट हुए डेविड वॉर्नर ने ठोका शतक
मैच के दौरान एक दिलचस्प घटना तब घटी जब 99 रन पर ख़ेल रहे डेविड वॉर्नर को लगा कि वो आउट हो गए हैं, लेकिन अंपायर ने गेंद को नो बॉल करार दिया। इसके बाद वॉर्नर ने अपने करियर का 21वां टेस्ट शतक पूरा किया। हालांकि वो इसके बाद एंडरसन की गेंद पर आउट हो गए। टी टाइम तक ऑस्ट्रेलिया 2 विकेट खोकर 145 रन बना चुका था। चाय के बाद स्टुअर्ट ब्रॉड ने उस्मान ख्वाजा को 17 रन के निजी स्कोर पर विकेट के पीछे लपकवाकर आउट कर दिया। दूसरी तरफ विकेट पर जमें स्टीव स्मिथ ने अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। वो फिलहाल 65 रन बनाकर नाबाद है। इसके साथ ही स्मिथ साल 2017 में सबसे ज़्यादा टेस्ट रन बनाने वाले बल्लेबाज़ भी बन गए।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ई-पेपर