comScore

कोहली एंड कंपनी ने कुछ इस तरह दी 'नेहराजी' को विदाई, देखें Photos

November 02nd, 2017 13:48 IST
कोहली एंड कंपनी ने कुछ इस तरह दी 'नेहराजी' को विदाई, देखें Photos

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला गया सीरीज का पहला टी-20 टीम इंडिया के सबसे एक्सपीरियंस खिलाड़ी आशीष नेहरा के करियर का आखिरी मैच रहा। इस मैच में टीम इंडिया ने कीवियों की टीम को 53 रन से हराकर इस सीरीज में 1-0 से आगे हो गई है। किसी भी खिलाड़ी के लिए इससे अच्छा और क्या होगा, कि उसे फेयरवेल भी जीत के साथ मिला हो। आशीष नेहरा जब अब अपने करियर की आखिरी बॉल करने आए तो काफी इमोशनल नजर आए, आखिरी ओवर में स्टेडियम में मौजूद सभी लोगों ने अपने मोबाइल की लाइट जला ली और नेहरा को विदाई दी। करियर के आखिरी मैच में नेहरा को जिस तरह से विदाई दी गई, उसे देखकर हर कोई इमोशनल हो उठा। कल टीम इंडिया पहली बार न्यूजीलैंड से टी-20 में जीती, लेकिन उसके बाद भी इंडिया की आंखों में आंसू थे और वो आंसू नेहरा जी के जाने की थी। टीम इंडिया का सबसे एक्सपीरियंस चेहरा अब ग्राउंड पर नहीं दिखाई देगा। इस खबर में हम आपको नेहरा के फेयरवेल की कुछ ऐसी फोटोज़ दिखाएंगे, जिसे देखने के बाद आप भी अपने आंसू शायद ही रोक पाएं। 

अब कभी ग्राउंड पर नहीं दिखेंगे नेहरा

Image result for ashish nehra farewell pics

आशीष नेहरा टीम के सबसे एक्सपीरियंस खिलाड़ी तो हैं ही, साथ ही वो ऐसे खिलाड़ी भी हैं, जिन्होंने 7 कप्तानों की कप्तानी में क्रिकेट खेला है। खास बात ये रही कि नेहरा ने अपने होमग्राउंड से ही रिटायरमेंट लिया। जिस ग्राउंड पर नेहरा बचपन से खेलते आ रहे हैं, उसी ग्राउंड पर नेहरा ने अपना आखिरी मैत खेला। मैच खत्म होते ही कैप्टन कोहली ने नेहरा को गले लगा लिया। 

कंधे पर बिठाकर कराई सैर

Image result for ashish nehra farewell pics

मैच खत्म होने के बाद टीम इंडिया ने आशीष नेहरा को बहुत शानदार तरीके से विदाई दी। टीम के कैप्टन विराट कोहली और ताबड़तोड़ बल्लेबाज शिखर धवन ने आशीष नेहरा को कंधे पर उठा लिया और उसके बाद ग्राउंड के कुछ देर तक राउंड लगाया। इस वक्त स्टेडियम भी नेहरा को विदाई देने के लिए खड़ा हो गया था। नेहरा ने बाद में कहा भी कि वो अपने साथियों के कंधे को कभी नहीं भूलेंगे।

अच्छा चलता हूं, दुआओं में याद रखना

nehra

आशीष नेहरा जब अपने करियर का आखिरी ओवर डालने आए, तो वो काफी इमोशनल मोमेंट था। न सिर्फ नेहरा के लिए, बल्कि पूरे देश के लिए। एक वक्त नेहरा ने इमोशनल तरीके से अपना हाथ ऊपर उठाया और गर्दन नीचे करके चल रहे थे, तब ऐसा लगा मानो नेहरा कह रहे हों 'अच्छा चलता हूं, दुआओं में याद रखना'। 

जूनियर नेहरा ने कोहली को दिखाया अपना दम

Image result for ashish nehra and his family last match

आशीष नेहरा का फेयरवेल मैच देखने के लिए उनकी पूरी फैमिली बुधवार को फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में मौजूद थी। आखिरी में नेहरा की पत्नी रुश्मा और उनके दोनों बच्चे भी ग्राउंड पर आ गए। तभी नेहरा के बेटे यानी जूनियर नेहरा ने कैप्टन कोहली के सामने अपनी बॉलिंग का दम भी दिखाया। जूनियर नेहरा का बॉलिंग एक्शन भी पापा की तरह ही दिखता है।

Related image

आशीष नेहरा का आखिरी मैच देखने उनके माता-पिता भी स्टेडियम आए थे। 

हंसते-हंसते ली विदाई

Ashish Nehra gets emotional farewell at home ground

जब भी कोई खिलाड़ी अपने खेल से रिटायर होता है, तो उस समय उसके आंसू आना लाजमी है, लेकिन नेहरा ने हंसते-हंसते इंटरनेशन क्रिकेट को अलविदा कहा। इसका कारण टीम इंडिया थी। जब नेहरा ग्राउंड से पवैलियन की तरफ जा रहे थे, तभी कोहली एंड कंपनी ग्राउंड पर भंगड़ा करने लगी। ये सब देखकर नेहरा भी हंसने लगे और हंसते-हंसते ही उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट को 'गुडबाय' कहा। 

Image result for ashish nehra and his family last match

दो पीढ़ियों ने किया सम्मानित

मैच शुरू होने से पहले टीम इंडिया के कैप्टन विराट कोहली और एक्स कैप्टन महेंद्र सिंह धोनी ने आशीष नेहरा को एक स्पेशल ट्रॉफी देकर सम्मानित किया। इस दौरान टीम इंडिया की दो पीढ़ियां थी, पहली एमएस धोनी और दूसरी विराट कोहली। नेहरा मौजूदा टीम के आखिरी खिलाड़ी थे, जिन्होंने वर्ल्ड कप-2003 खेला था। अब टीम में सभी नए लोग हैं। टीम में अब सबसे बड़े एमएस धोनी ही बचे हैं। 

कमेंट करें
kbwZR