पुलिस हिरासत में आशीष पांडे से पूछे गए 100 से अधिक सवाल

Ashish Pandey In Police Remand Police Asked Almost 100 Questions
पुलिस हिरासत में आशीष पांडे से पूछे गए 100 से अधिक सवाल
पुलिस हिरासत में आशीष पांडे से पूछे गए 100 से अधिक सवाल
हाईलाइट
  • दिल्ली पुलिस कर सकती है रिमांड अवधि बढ़ाने की मांग
  • पूरे घटनाक्रम को लेकर पुलिस ने आशीष से पूछे सवाल
  • साउथ वेस्ट जिले के स्पेशल स्टाफ दफ्तर में की पूछताछ

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राजधानी के 5 स्टार होटल हयात में पिस्तौल लहराने वाले आशीष पांडे ने गुरुवार को दिल्ली के कोर्ट में सरेंडर कर दिया। इसके बाद पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर कड़ी पूछताछ की है। पुलिस कस्टडी में लेने के बाद आशीष को पाटियाला हाउस कोर्ट से एक दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा गया था। इसके बाद दिल्ली पुलिस आशीष को साउथ वेस्ट जिले के स्पेशल स्टाफ दफ्तर में लेकर पहुंची। सूत्रों का कहना है कि यहां आशीष से पूरे घटनाक्रम को लेकर पुलिस ने 100 से अधिक सवाल पूछे। 

पुलिस सूत्रों ने कहा है कि जांच में पता चला कि आशीष पांडे के हाथ में दिख रही पिस्टल 32 बोर की थी। होटल में आशीष द्वारा लहराई गई पिस्टल को जब्त कर लिया है और इसके साथ ही वह कार भी मिल गई है जिससे वह होटल पहुंचा था। आशीष पांडे को लखनऊ लेकर जाना था, लेकिन रिमांड अवधि कम मिलने के कारण यह संभव नहीं हो सका। कोर्ट से एक बार फिर रिमांड अवधि बढ़ाने की मांग की जाएगी। यहां बता दें कि पुलिस ने कोर्ट से 4 दिन की रिमांड मांगी थी। लेकिन आशीष को एक दिन की रिमांड पर ही भेजा गया। 

पूछे ये सवाल 
पुलिस ने घटनाक्रम को लेकर आशीष पांडे से सवाल किया कि गौरव से बहस कहां शुरू हुई और किस बात पर दोनों के बीच तू तू मैं मैं हुई? किस बात को लेकर उसे पिस्टल निकालनी पड़ी? पीड़ित लड़की और उसके दोस्त के साथ गाली-गलौज क्यों की? उन्हें जान से मारने की धमकी क्यों दी? सूत्रों के मुताबिक पुलिस ने पूछताछ के दौरान आशीष से पूछा है कि जब महिला मित्र टॉइलेट में थी, तब वहां क्या करने गये थे? उसके अलावा टॉइलेट के बाहर कौन-कौन लोग थे? यदि नहीं थे तो लेडीज टॉइलेट के बाहर ऐसा नजारा देखने को क्यों मिला?

पूछताछ में यह सवाल भी उठा कि झगड़े के बाद होटल का सिक्यॉरिटी स्टाफ कहां था और उसे किसने बुलाया था? पुलिस ने पूछा कि वह किस काम से दिल्ली पहुंचा था? वह वहां कहां रुका था, आशीष के दोस्त साहिल ने कब उसे पार्टी के लिए बुलाया था? होटल में हुई पार्टी में कौन-कौन मौजूद थे? होटल से निकलने के बाद सभी लोग कहां गए थे? सबसे अहम बात ये कि झगड़े के बाद पुलिस को जानकारी क्यों नहीं दी? पुलिस ने यह भी पूछा कि दो दिनों से किस-किस से मिले और कहां कहां ठहरे?

वीडियो सरेंडर 
बता दें कि बीएसपी के पूर्व सांसद के बेटे आशीष पांडे का मंगलवार को एक वीडियो वायरल हुआ था। इस वीडियो में वह एक कपल को पिस्तौल निकालकर धमका रहा है। आशीष ने गुरूवार को पुलिस को बताया कि एक महिला ने अश्लील इशारा कर उसे उकसाया था जिसके बाद वह अपनी कार से हथियार लेकर आया था। वहीं जारी वीडियो में इस विवाद की सफाई देते हुए आशीष कहा कि लोगों के सामने आधी सच्चाई सामने आई है। उसे एक आतंकवादी की तरह पेश किया जा रहा है, जबकि उसके खिलाफ पुलिस केस का कोई इतिहास नहीं है। 

मामला
दिल्ली के होटल हयात के बाहर एक कपल को आशीष पांडे ने पिस्तौल निकालकर धमकी दी। इस घटना का वीडियो वायरल हुआ और दिल्ली सहित उप्र की पुलिस टीम ने पाण्डे की खोज जारी कर दी थी। दिल्ली तलाश के दौरान पुलिस ने कई स्थानों पर छापामार कार्रवाई भी की। पुलिस आशीष की तलाश में लखनऊ गई थी। इसके बावजूद आशीष के सामने न आने पर एक अदालत ने आशीष के खिलाफ गैर-जमानती वॉरंट जारी कर दिया था। इसके बाद गुरुवार को आशीष ने वीडियो जारी कर अपने सरेंडर करने की जानकारी दी। जिसके बाद उसे पुलिस हिरासत में लिया गया। यहां से कोर्ट द्वारा आशीष को एक दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया।


 

Created On :   19 Oct 2018 4:08 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story