एएसआई मांग रहा था 10 हजार की रिश्वत, लोकायुक्त पुलिस ने रंगेहाथ किया गिरफ्तार

ASI was demanding bribe of 10 thousand, Lokayukta police arrested red handed
एएसआई मांग रहा था 10 हजार की रिश्वत, लोकायुक्त पुलिस ने रंगेहाथ किया गिरफ्तार
एएसआई मांग रहा था 10 हजार की रिश्वत, लोकायुक्त पुलिस ने रंगेहाथ किया गिरफ्तार


डिजिटल डेस्क बालाघाट।झगड़े के एक मामले को रफादफा करने के बदले में किन्ही चौकी में पदस्थ एएसआई 10 हजार रुपए की रिश्वत मांग रहा था। पीडि़त की शिकायत पर लोकायुक्त पुलिस ने रिश्वत की पहली किश्त 5 हजार रुपए लेते हुए आरोपी आरक्षक को  गिरफ्तार कर विभिन्न धाराओं के तहत मामले को दर्ज किया है।
 जबलपुर लोकायुक्त पुलिस ने   किरनापुर क्षेत्र के किन्ही में कार्यवाही करते हुए पुलिस विभाग के  एएसआई को रिश्वत की रकम के साथ रंगेहाथ गिरफ्तार किया है।  लोकायुक्त पुलिस को किरनापुर थाना अंतर्गत किन्ही के ग्राम कोदोबर्रा निवासी नरेन्द्र पिता तिलकसिंह सैयाम ने शिकायत की थी कि एक झगड़े के प्रकरण में उसके भाई समेन्द्र सैयाम को बाहर करने के ऐवज में किन्ही चौकी में पदस्थ सहायक उपनिरीक्षक मुरलीधर कटरे, उससे 10 हजार रुपये की रिश्वत की मांग कर रहा है। जांच के बाद जबलपुर लोकायुक्त पुलिस डीएसपी जे.पी. वर्मा के नेतृत्व में लोकायुक्त पुलिस टीम में शामिल निरीक्षक ऑस्कर किंडो, उपनिरीक्षक नरेश बोहरा, आरक्षक अमित गावडे, शरद पांडे, पंकज तिवारी, चालक जीतसिंह ने कार्यवाही करते हुए रिश्वत की रकम के साथ एएसआई मुरलीधर कटरे को गिरफ्तार किया है।
इस संबंध में लोकायुक्त डीएसपी जे.पी. वर्मा ने बताया कि एएसआई मुरलीधर कटरे ने शिकायतकर्ता से 10 हजार रुपये की रिश्वत की मांग की थी। जिसमें 7 हजार रुपये एएसआई को शिकायकर्ता द्वारा दिया जाना तय था।   लोकायुक्त पुलिस के निर्देश पर शिकायतकर्ता नरेन्द्र सैयाम 5 हजार रुपये लेकर एएसआई मुरलीधर कटरे को देने, राजेन्द्र पंडित के मकान में पहुंचा था। जहां शिकायतकर्ता द्वारा रिश्वत की रकम देते ही लोकायुक्त पुलिस ने उसे धर दबोचा। जिसके बाद पुलिस एएसआई को गिरफ्तार कर किरनापुर लेकर पहुंची। जहां मामले में रिश्वतखोर एएसआई मुरलीधर कटरे के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत अपराध दर्ज कर लोकायुक्त पुलिस ने जांच में लिया है।

Created On :   3 Dec 2019 4:36 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story