Asian champions trophy 2018: थम गया भारत का विजय रथ, मलेशिया ने ड्रा पर रोका 

Asian champions trophy 2018: थम गया भारत का विजय रथ, मलेशिया ने ड्रा पर रोका 
हाईलाइट
  • टूर्नामेंट में भारत-मलेशिया पहले ही सेमीफाइनल में प्रवेश कर चुके हैं
  • भारत का आखिरी लीग मुकाबला आज दक्षिण कोरिया से होगा

डिजिटल डेस्क, मस्कट (ओमान)। एशियन चैम्पियंस ट्रॉफी में मलेशिया ने भारतीय पुरुष हॉकी टीम के लगातार जीत के सिलसिले पर रोक लगा दी है। मलेशिया ने मंगलवार को खेले गए मुकाबले में भारत से गोलरहित ड्रॉ खेला। हालांकि, अपने पिछले तीनों मुकाबले जीतने और टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा गोल करने के कारण भारत तालिका में टॉप पोजिशन पर बना हुआ है। भारत ने इस टूर्नामेंट में अब तक 22 गोल दागे हैं, जबकि उसके खिलाफ अभी तक सिर्फ एक गोल ही हुआ है, जो पाकिस्तान टीम ने किया था। मलेशिया ने भी अपने पिछले तीनों मैचों में लगातार जीत हासिल की है। मलेशिया के टूर्नामेंट में अब तक कुल सात गोल ही हैं। मलेशिया तालिका में दूसरे स्थान पर मौजूद है। 

टूर्नामेंट में भारत-मलेशिया पहले ही सेमीफाइनल में प्रवेश कर चुके हैं। दोनों के पास 10-10 अंक हैं। पाकिस्तान 6 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर मौजूद है, जबकि दक्षिण कोरिया के चार मैच में सिर्फ तीन अंक ही हैं। भारत का आखिरी लीग मुकाबला आज(24 अक्टूूबर) दक्षिण कोरिया से होना है। इससे पहले भारत ने अपने पहले मुकाबले में ओमान को 11-0 से मात दी। वहीं दूसरे मुकाबले में भारत ने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 3-1 से हराया। इसके बाद तीसरे मुकाबले में उसने एशियन गेम्स चैंपियन जापान को 9-0 से हराया था। चौथा मुकाबला मलेशिया से हुआ जो गोलरहित रहा। 

मलेशिया से हुए मुकाबले में भारत को पहले हॉफ में गोल करने के कई मौके मिले, लेकिन वह इसका फायदा नहीं उठा सका और गोल करने में नकामयाब रहा। भारत को 10वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर भी मिला, लेकिन हरमनप्रीत इसे गोल में तबदील करने में कामयाब नहीं हो पाए। इसके बाद भी भारतीय टीम को मैच के 14वें मिनट में गोल करने का फिर एक मौका मिला, लेकिन मनदीप सिंह का यह शॉट गोल पोस्ट के ऊपर से निकल गया। तीसरे क्वार्टर में भी दोनों टीमें गोल करने में नकामयाब रहीं।

चौथे क्वार्टर में भारत को 57वें और 59वें मिनट में दो पेनल्टी कॉर्नर मिले। लेकिन यहां भी भारतीय खिलाड़ीयों के हाथ निराशा ही लगी, वे इसे गोल में तबदील नहीं कर पाए। 54वें मिनट में मलेशिया के ताजुद्दीन तेंगकू को यलो कार्ड दिया गया। मैच समाप्ति तक दोनों टीमें गोल करने में नकामयाब रहीं और मैच गोलरहित ड्रॉ पर खत्म हुआ। 

Created On :   24 Oct 2018 4:45 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story