Asian champions trophy 2018: भारत ने दर्ज की लगातार तीसरी जीत, जापान को 9-0 से हराया

Asian champions trophy 2018: Indian hockey team register third consecutive win, beat Japan by 9-0
Asian champions trophy 2018: भारत ने दर्ज की लगातार तीसरी जीत, जापान को 9-0 से हराया
Asian champions trophy 2018: भारत ने दर्ज की लगातार तीसरी जीत, जापान को 9-0 से हराया
हाईलाइट
  • भारत का अगला मुकाबला 23 अक्टूबर को मलेशिया से होगा
  • मनदीप सिंह ने चौथे
  • 49वें और 57वें मिनट में गोल दागे और हैटट्रिक लगाई

डिजिटल डेस्क, मस्कट। भारतीय हॉकी टीम ने रविवार को ओमान के मस्कट में जारी एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में मनदीप सिंह की हैट्रिक की बदौलत लगातार तीसरी जीत दर्ज की है। भारत ने टूर्नामेंट का अपना तीसरा मुकाबला जापान के साथ खेला। भारत और एशियन गेम्स चैंपियन जापान के बीच ये मुकाबला एकतरफा रहा। भारत ने जापान को 9-0 से हराया। 

इस टूर्नामेंट में दुनिया की पांचवें नंबर की टीम और गत चैंपियन भारत ने शुरू से लेकर आखिरी तक पूरी तरह से मैच पर अपनी पकड़ बनाए रखी और जापान को कोई मौका नहीं दिया भारत की तरफ से मनदीप सिंह ने चौथे, 49वें और 57वें मिनट में गोल दागे और हैटट्रिक लगाई । वहीं  हरमनप्रीत सिंह ने 17वें और 21वें मिनट में, गुरजंट सिंह ने आठवें, आकाशदीप सिंह ने 36वें मिनट में, सुमित ने 42वें मिनट और ललित उपाध्याय ने 45वें मिनट में गोल दागे। 

भारत ने दो महिने पहले भी जकार्ता एशियन गेम्स में जापान को 8-0 से हराया था, लेकिन सेमीफाइनल में भारतीय टीम को मलयेशिया से हार का सामना करना पड़ा था। वहीं इस टूर्नामेंट में इस मैच से पहले भारत ने पहले मैच में ओमान को 11-0 से हराया था। जिसमें दिलप्रीत सिंह (41वें, 55वें और 57वें मिनट) ने हैटट्रिक लगाई थी।

इसके बाद दूसरे मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 3-1 से मात दी थी। भारतीय टीम अब तक तीन मैचों में कुल 23 गोल कर चुकी है। अभी तक भारत के खिलाफ एकमात्र गोल पाकिस्तान की टीम ही कर पाई है। अब भारत का अगला मुकाबला 23 अक्टूबर को मलेशिया से होगा। 


 

Created On :   22 Oct 2018 6:39 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story