comScore
Dainik Bhaskar Hindi

youth olympic 2018: एशियन गेम्स मेडेलिस्ट सौरभ ने फिर गोल्ड पर साधा निशाना 

BhaskarHindi.com | Last Modified - October 12th, 2018 16:00 IST

2.2k
1
0

News Highlights

  • 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में शानदार प्रदर्शन करते हुए जीता गोल्ड
  • दक्षिण कोरिया के सुंग युनहू ने कुल 236.7 के स्कोर के साथ सिल्वर जीता
  • फाइव ए साइड हॉकी मैच में भारतीय महिला टीम को अर्जेटीना ने 5-2 से हराया


डिजिटल डेस्क, ब्यूनस आयर्स। एशियन गेम्स में भारत को गोल्ड जिताने वाले सौरभ चौधरी ने एक बार फिर देश का नाम रोशन किया है। 15 साल के युवा निशानेबाज सौरभ ने बुधवार को यूथ ओलम्पिक के तीसरे संस्करण में 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में शानदार प्रदर्शन करते हुए एक बार फिर गोल्ड पर निशाना साधा। इससे पहले उन्होंने एशियन गेम्स और वर्ल्ड चैम्पियनशिप में भी गोल्ड मेडल जीता था।

भारतीय खिलाड़ी सौरभ ने स्टेज-1 और स्टेज-2 एलिमिनेशन में कुल 244.2 का स्कोर किया। दक्षिण कोरिया के सुंग युनहू ने कुल 236.7 के स्कोर के साथ सिल्वर अपने नाम किया। जबकि स्विट्जरलैंड के सोलारी जेसन ने 215.6 का स्कोर कर ब्रॉन्ज मेडल जीता। कुल आठ खिलाड़ियों ने फाइनल मुकाबले में हिस्सा लिया था। क्वालिफिकेशन राउंड में सौरभ ने कुल 580 अंक हासिल कर पहला स्थान प्राप्त किया। उन्होंने छह सीरीज में 97, 96, 95, 100, 95, 97 अंक हासिल किए। 

भारतीय महिला हॉकी टीम हारी
वहीं फाइव ए साइड हॉकी मैच में भारतीय महिला टीम को अर्जेटीना ने 5-2 से हराया। पहले हाफ में दोनों टीमें 2-2 से बराबरी पर थीं, लेकिन दूसरे हाफ में अर्जेटीना ने तीन गोल दागे और भारतीय टीम को परास्त किया। अर्जेटीनाई महिलाएं शुरू से आक्रामक अंदाज में खेली और इसका फायदा उन्हें 7वें मिनट में मिला। सेलिना डी सांटो ने अर्जेटीना के लिए पहला गोल दागा और टीम को 1-0 से आगे कर दिया। 

भारत ने हालांकि वापसी करने में ज्यादा देर नहीं लगाई और तकरीबन तीस सेकेंड के बाद ही गोल कर स्कोर बराबर कर दिया। भारत के लिए बराबरी का गोल मुमताज खान ने दागा। पहले हाफ के अंत में अर्जेटीना ने एक बार फिर बढ़त हासिल कर ली। उसके लिए दूसरा गोल नौवें मिनट में सोफिया रामालो ने किया। पहले हाफ के खत्म होने से एक सेकेंड पहले ही रीत ने भारत को फिर बराबरी पर ला दिया। दूसरे हाफ में हालांकि भारतीय महिलाएं एक भी गोल करने में नकामयाब रहीं। उसके बाद सोफिया ने दूसरे हाफ के दूसरे मिनट में ही अपना दूसरा और अर्जेटीना का तीसरा गोल दागा। मैच के आखिरी समय से चार मिनट पहले ब्रिसा ब्रूगेसेर ने गोल दागकर अजेंटीना को 4-2 से बढ़त दिला दी। उसके बाद अर्जेटीना के लिए पांचवां गोल 18वें मिनट में गियानेला पालेट ने किया और स्कोर 5-2 कर टीम को जीत दिलाई।  
 

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

ई-पेपर