राहुल गांधी की जगह कांग्रेस अध्यक्ष बनने तैयार हैं पूर्व केंद्रीय मंत्री, लिखा पत्र

राहुल गांधी की जगह कांग्रेस अध्यक्ष बनने तैयार हैं पूर्व केंद्रीय मंत्री, लिखा पत्र
हाईलाइट
  • कांग्रेस वर्किंग कमेटी ने किया खारिज
  • पार्टी में बड़े स्तर पर बदलाव की जरूरत: खान
  • पूर्व केंद्रीय मंत्री ने जताई दावेदारी

डिजिटल डेस्क, भोपाल। पूर्व केंद्रीय और ओलंपियन असलम शेर खान राहुल गांधी की जगह कांग्रेस अध्यक्ष बनने तैयार हैं। उन्होंने शुक्रवार को कहा कि राहुल चाहते हैं कि नेहरू-गांधी परिवार से बाहर का व्यक्ति अब कांग्रेस पार्टी की कमान संभाले। इसके बाद मैंने उन्हें पत्र लिखकर इस पद के लिए अपनी इच्छा जाहिर की थी।

पूर्व मंत्री खान ने कहा कि राहुल कांग्रेस अध्यक्ष बने रहते हुए काम करना चाहते हैं तो अच्छी बात है, लेकिन यदि वो चाहें तो मैं आने वाले 2 साल तक ये जिम्मेदारी निभाना चाहता हूं। बता दें कि 25 मई को नई दिल्ली में हुए कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में भी खान ने अपनी दावेदारी जताई थी, लेकिन कमेटी ने उनका प्रस्ताव खारिज करते हुए राहुल को पार्टी के पुनर्गठन की जिम्मेदारी दे दी थी।

असलम शेर खान ने कहा कि मैंने अपने निजी लाभ के लिए राहुल को पत्र नहीं लिखा था। मेरा मानना है कि कांग्रेस में बड़े स्तर पर बदलाव की जरूरत है। पार्टी को पुनर्गठित करने की भी जरूरत है, इसलिए मैं बुरे वक्त में इस जिम्मेदारी को निभाना चाहता हूं। 

खान ने सफाई देते हुए कहा था कि लोकसभा चुनाव में हार का जिम्मेदार राहुल गांधी को नहीं मानना चाहिए, लेकिन कांग्रेस जनता तक अपनी आवाज पहुंचाने में पूरी तरह असफल रही है, इसका फायदा ही बीजेपी और नरेंद्र मोदी को मिला है। खान ने कहा कि पार्टी में बदलाव की जरूरत है, यदि मुझसे बेहतर कोई उम्मीदवार हो तो उसे मौका दिया जाना चाहिए।

 

 

 

 

 

Created On :   7 Jun 2019 5:17 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story