comScore

सांप देखकर भयभीत हुए भक्त, एएसपी ने हाथ से पकड़कर फेंका

October 14th, 2018 10:50 IST
सांप देखकर भयभीत हुए भक्त, एएसपी ने हाथ से पकड़कर फेंका

डिजिटल डेस्क, सतना। सुबह के 11 बजे थे, मैहर मंदिर में माता रानी के दर्शन  करने वालों की लंबी कतार लगी हुई थी। इसी बीच गर्भ गृह के पीछे अचानक निकले नाग देवता को देखकर भक्तों की सांसे ऊपर-नीचे होने लगी। मंदिर परसिर में खड़े भक्त शोर मचाने लगे। लोगों की आवाज सुन मौके पर पहुंचे एएसपी गौतम सोलंकी ने सांप को पकड़कर दूर फेंक दिया, जिसके बाद भक्तों ने राहत की सांस ली। उल्लेखनीय है कि नवरात्र होने के कारण मंदिर परिसर में भक्तों की लंबी कतार रोजना लगती है। हजारों की संख्या में भक्त माता रानी के दर्शन के लिए यहां पहुंचते हैं। ऐसी मान्यता है कि जो भी सच्चे मन यहां प्रार्थना करता है, उसकी मनचाही मुराद माता रानी पूरीक रती हैं। यही कारण है कि मैहर की शारदा भवानी के दर्शन के लिए दूर-दूर से भक्त आते हैं।

नहीं की जान की परवाह
देशभक्ति और जनसेवा की शपथ को चरितार्थ करते हुए सतना पुलिस के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गौतम सोलंकी ने जान की परवाह किए बिना मैहर मंदिर परिसर में घुस आए सर्प को हाथ से उठाकर पहाड़ी में फेंक दिया। इस संबंध में श्री सोलंकी का कहना है कि हम यहां लोगों की सुरक्षा के लिए तैनात है। यहां निकले सांप को देखकर सभी भयभीत हो गए। यदि समय रहते सांप को नहीं भगाया या कहें फें का जाता, तो यहां व्यवस्था बिगड़ सकती भी। लोगों की सुरक्षा और व्यवस्था बनी रहे, इसको देखते हुए त्वरित कार्रवाई करते हुए सांप को दूरफेंक दिया, ताकि दर्शन करने आए भक्तों को किसी भी प्रकार की हानि न हो।

ली राहत की सांस-
मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि माता के दर्शन के लिए हम सुबह से लाइन में खड़े हुए थे। गर्भ गृह के पास जैसे ही पहुंचे, तो वहां पर नागर देवता के दर्शन हो गए। सर्प को देखते ही महिलाएं एवं बच्चे चिल्लाने लगे और व्यवस्थाएं बिगडऩे लगी। लोगों के चिल्लाने की आवाजें सुनकर यहां मौजूद एएसपी सर आए और उन्होंने अपने हाथ से सांप को पकड़ा और दूर जंगल की तरफ फेेंक दिया। इसके बाद लोगों ने राहत की सांस ली और माता रानी के दर्शन किए। उनका कहना है कि समय रहते यदि सांप को भगाया नहीं जाता, तो बड़ा हादसा हो सकता था।

कमेंट करें
Y4arS