असम के स्वास्थ्य मंत्री का अजीबोगरीब बयान- पाप करने वालों को होता है कैंसर

Assam Health Minister Himanta Biswa Sarma on cancer disease
असम के स्वास्थ्य मंत्री का अजीबोगरीब बयान- पाप करने वालों को होता है कैंसर
असम के स्वास्थ्य मंत्री का अजीबोगरीब बयान- पाप करने वालों को होता है कैंसर

डिजिटल डेस्क, गुवाहाटी। असम के स्वास्थ्य मंत्री हिमांता बिस्व सरमा ने कैंसर के रोग पर एक अजीबोगरीब बयान दिया है। बिस्व सरमा ने कहा है कि कैंसर जैसा रोग पाप करने वालों को होता है। उन्होंने कहा, "कुछ लोग कैंसर जैसी खतरनाक बीमारियों से इसलिए पीड़ित हैं क्योंकि उन्होंने अतीत में बहुत पाप किए हैं। बिस्व सरमा ने इसे भगवान का इंसाफ बताया है।

स्वास्थ्य मंत्री ने यह बयान मंगलवार को एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए दिया। शिक्षकों को नियुक्ति पत्र प्रदान करने के लिए आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने कहा, "जब हम कुछ गलत काम करते हैं तो भगवान हमें उसकी सजा देता है। हम कई बार देखते हैं, सुनते हैं कि किसी युवक को कैंसर हो गया या कोई युवा हादसे का शिकार हो गया। अगर आप इसके पीछ का कारण पता करना चाहेंगे तो मालूम होगा कि यह किए गए पापों के लिए भगवान का इंसाफ है।

स्वास्थ्य मंत्री ने आगे यह भी कहा कि कोई जरूरी नहीं है कि पापों का फल उसी को मिले जिसने गुनाह किए हो। मां-बाप के गुनाहों की सजा भी बच्चों को मिल सकती है। उन्होंने कहा, "गलती करने वाला दैवीय न्याय से नहीं बच सकता। उसे पापों का फल जरूर मिलता है। गीता और बाइबल में स्पष्ट लिखा गया है कि हर क्रिया की एक प्रतिक्रिया होती है।"

स्वास्थ्य मंत्री के इस बयान को विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने कैंसर जैसी खतरनाक बीमारियों से पीड़ित लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाला बताया है। कांग्रेसी नेता देबब्रत साइकिया ने कहा है, "स्वास्थ्य मंत्री का यह बयान दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्हें इस टिप्पणी के लिए सार्वजनिक रूप से माफी मांगनी चाहिए।" वहीं ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट के नेता अमीनुल इस्लाम ने स्वास्थ्य मंत्री के इस बयान पर कहा है कि सरकार कैंसर जैसी बीमारियों पर रोकथाम में फेल रही है और अपनी नाकामयाबी को छिपाने के लिए ऐसी बयानबाजी कर रही है। 

Created On :   22 Nov 2017 7:00 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story