सहायक लोको पायलटों के मिलेगी पदोन्नति, रेल प्रशासन ने किया कई मांगों को मंजूर

Assistant Loco Pilot will be given the benefit of promotion soon
सहायक लोको पायलटों के मिलेगी पदोन्नति, रेल प्रशासन ने किया कई मांगों को मंजूर
सहायक लोको पायलटों के मिलेगी पदोन्नति, रेल प्रशासन ने किया कई मांगों को मंजूर

डिजिटल डेस्क जबलपुर। यदि सब कुछ ठीक-ठाक रहा और कोई अड़चन नहीं आयी, तो सहायक लोको पायलट पद पर पदस्थ कर्मचारियों को पदोन्नति का लाभ दिया जाएगा। इस संबंध में पश्चिम मध्य रेलवे के जबलपुर मंडल में वेस्ट-सेंट्रल रेलवे एम्पलाइज यूनियन की स्थायी वार्ता तंत्र (पीएनएम) की बैठक में यूनियन की विभिन्न महत्वपूर्ण मांगों को रेल प्रशासन ने मंजूर कर लिया है, जिसमें मंडल के सहायक लोको पायलट (एएलपी) को अगले माह दिसम्बर में वरिष्ठ एएलपी के पद पर पदोन्नती आदेश जारी होगा, साथ ही सिग्लन एंड टेलीकम्युनिकेशन (एसएंडटी) विभाग के कर्मचारियों की मांगों को भी मान लिया गया है।

वेस्ट सेंट्रल रेलवे एम्पलाइज यूनियन ने 15 व 16 नवंबर को आयोजित मंडल स्तरीय स्थाई वार्ता तंत्र (पीएनएम) मीटिंग में कई मुद्दे उठाते हुए उनके निराकरण की मांग की गई। दो दिन तक चली पीएनएम में कई फैसले लिए गए हैं। पीएनएम मीटिंग में डीआरएम डॉ. मनोज सिंह, एडीआरएम अंजू मोहन पुरिया, सुधीर सरवरिया, वरिष्ठ मंडल कार्मिक अधिकारी सुप्रकाश, सभी विभागीय प्रमुख सहित यूनियन के पदाधिकारी मौजूद रहे।

ये थी यूनियन की प्रमुख मांग
पमरे एम्पलाइज यूनियन के मंडल सचिव नवीन लिटोरिया ने बताया कि यूनियन ने 2 चाबीदार व 2 पेट्रोलमैन चलाए जाने, ओवरटाइम भत्ता के भुगतान में विलंम्बन, ट्रैकमैनों को रैनकोट, जूते, विंटर जैकेट, टूल बैग व अन्य सामानों की सप्लाई किए जाने, 8वीं पास भर्ती कर्मचारियों को 1 जनवरी 2016 से 18000 रुपए बेसिक एरियर्स दिए जाने, 3 वर्ष सेवा शेष वाले कर्मचारियेां को वेटेड सेवा पुस्तिका की छायाप्रति दिए जाने, सभी आईओडब्ल्यू के रेलवे आवास के मेंटेनेंस हेतु किराए पर पिकअप वैन उपलब्ध कराने, टिकिट चैकिंग स्टाफ के रेस्ट हाउस में सुधार, छिवकी में रिलीव कराने व सिंगरौली में किराए पर होटल में ठहराने, रेल आवासों की जर्जर हालत में सुधार करने, मदनमहल स्टेशन को पिंक स्टेशन बनाए जाने, ब्रिज कर्मचारियों की समस्याओं का समाधान करने, सतना गार्डों का मेल लिंक लागू किए जाने सहित अन्य मुद्दे उठाए गए, जिन पर डीआरएम व अन्य अधिकारियों ने 31 दिसंबर के पूर्व ही हल करने व लागू करने का निर्णय दिया।

लगातार उठा रहे थे मांग
यूनियन के मंडल अध्यक्ष बीएन शुक्ला ने बताया कि यूनियन ने पीएनएम के एजेण्डा पर कई निर्णय कराए गए. सहायक लोको पायलट से वरिष्ठ सहायक लोको पायलट में पदोन्नति दिसंबर में की जाएगी। एसएण्डटी कर्मचारियों के लिए 36 आरओ, 7 सौ टूल बैग व 1170 सेफ्टी जैकेट की खरीदी की जा रही है, जिसे शीघ्र वितरीत किया जाएगा हाउबाग रेल कालोनी के रेल आवासों के सुधार हेतु 60 लाख स्वीकृत कराए गए। सदस्यों का कहना है कि इस संबंध में लगातार मांग उठायी जा रही थी।

Created On :   17 Nov 2018 12:48 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story