Aston Martin Vantage का लेटेस्ट जेनरेशन मॉडल भारत में लॉन्च, जानें कीमत

Aston Martin launch all new Vantage in India, learn speciality
Aston Martin Vantage का लेटेस्ट जेनरेशन मॉडल भारत में लॉन्च, जानें कीमत
Aston Martin Vantage का लेटेस्ट जेनरेशन मॉडल भारत में लॉन्च, जानें कीमत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लग्जरी स्पोर्ट्स कार निर्माता कंपनी Aston Martin ने Vantage के लेटेस्ट जेनरेशन मॉडल को भारत में लॉन्च कर दिया है। इसका डिजाइन फ्लैगशिप Vulcan और DB 11 के आधार पर तैयार किया गया है। Vantage के रियर और फ्रंट में दिए गए सबफ्रेम्स नई डिजाइन वाले हैं।इस कार का वजन 1,530 किलोग्राम है। हल्के बॉडी स्ट्रक्चर की वजह से यह कार अधिक पावरफुल है।

भारत के लिए कार की 20 यूनिट अलॉट की गई है। इसकी डिलिवरी 2019 की शुरुआती में शुरू होने की संभावना है। कंपनी ने इसकी कीमत 2.86 करोड़ रुपए, एक्स-शोरूम रखी है।

इंजन
लेटेस्ट जेनरेशन Aston Martin Vantage में 4.0-लीटर, ट्विन-टर्बो V8 इंजन दिया गया है। यह इंजन 510PS की पावर और 685Nm टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन को 8-स्पीड ZF ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। जानकारी के मुताबिक इस इंजन को Mercedes AMG से लिया गया है।

इस कार में पहली बार इलेक्ट्रॉनिक रियर डिफरेंशियल (E-Diff) दिया गया है। ये डिफरेंशियल कार की इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल सिस्टम से लिंक है। बात करें इंटीरियर की तो इसमें काफी काम किया गया है। इसमें नया टचस्क्रीन डिस्प्ले दिया गया है।

टॉप स्पीड
इस कार में तीन ड्राइविंग मोड्स- Sport, Sport+ और Track दिए गए हैं। कंपनी का दावा है कि लेटेस्ट Vantage महज 3.6 सेकंड्स में 0-100km/h की स्पीड पकड़ लेती है। वहीं इसकी टॉप स्पीड 315km/h है।

इनसे होगा मुकाबला
Aston Martin Vantage का मुकाबला Porsche 911 Turbo, Mercedes-AMG GT और Audi R8 V10 जैसी कारों से होगा। 

सात नए मॉडल होंगे लॉन्च
लॉन्च के दौरान Aston Martin की बिक्री प्रमुख नैंसी चेन ने कहा, ""हम भारत को बहुत महत्वपूर्ण बाजार के रूप में देखते हैं। यहां बहुत अधिक संभावनाएं हैं और यही कारण है कि हम इस बाजार पर बहुत अधिक ध्यान दे रहे हैं, ताकि यहां अपनी मौजूदगी को बढ़ा सकें। चेन ने कहा कि कंपनी का लक्ष्य अगले सात सालों में सात नए मॉडल बाजार में लाना है। सभी सात मॉडलों को भारत में भी पेश किया जाएगा।"" 

Created On :   27 Oct 2018 10:58 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story