पीपल से संबंधित ये ज्योतिष उपाय चमकाएंगे आपका भाग्य

astrological remedy related to Peepal tree will shine your luck
पीपल से संबंधित ये ज्योतिष उपाय चमकाएंगे आपका भाग्य
पीपल से संबंधित ये ज्योतिष उपाय चमकाएंगे आपका भाग्य


डिजिटस डेस्क । वृक्ष पीपल का  जो भी पुरे श्रद्धा के साथ इस वृक्ष की सेवा करता है उसे लाभ की अनुभूति अवश्य होती है।" इसलिए ग्रंथो में वृक्षों में पीपल के पेड़ को देवो का देव भी कहा गया है।

 

 

भाग्य चमकाने वाले पीपल के उपाय

 

- पीपल को गाय का दूध, तिल और चंदन मिला हुआ पवित्र जल अर्पित करें।

 

 

- ज्योतिष में बताया गया है कि पीपल का पौधा लगाने और उसकी देखभाल करने वाले व्यक्ति की कुंडली के सभी गृह दोष शांत हो जाते हैं। जैसे-जैसे पीपल बड़ा होगा, आपके घर परिवार में सुख-समृद्धि बढ़ती जाएगी।

 

 

- यदि कोई व्यक्ति किसी पीपल के नीचे शिवलिंग स्थापित करता है और नियमित रूप से उस शिवलिंग का पूजन करता है तो सभी समस्याएं समाप्त हो सकती हैं। इस उपाय से बुरा समय दूर हो जाता  है।

 

 

- शनि दोष, शनि की साढ़ेसाती और ढय्या के बुरे प्रभावों को दूर करने के लिए प्रति शनिवार पीपल पर जल चढ़ाकर सात आटे के दिए सरसों तेल के जलाएं और 7 बार परिक्रमा करनी चाहिए।

 

 

- शाम के समय पीपल के वृक्ष के नीचे सरसों का तेल का दीपक लगाना चाहिए।

 

 

- अगर आपकी किसी के साथ शत्रुता है और आपका शत्रु आपको परेशान कर रहा है तो पीपल के वृक्ष के नीचे बैठ कर हनुमान चालीसा का भी पाठ जरुर करे। इस तरह से आपको आपके शत्रुओं से जुड़ी सभी परेशानियों से मुक्ति मिलेगी साथ ही आपके शत्रुओ का नाश होगा।

 

 

- अगर किसी कन्या की जन्म पत्रिका में प्रबल वैधव्य योग है जिसकी वजह से उसको अपने जीवन में दुखों का सामना करना पड़ रहा है तो उस कन्या को 11 दिए सरसों तेल के पुरे मन से कम से कम 1 साल तक जरुर करना चाहिए, तभी उसके दुखों का निवारण होगा और उसके जीवन में  सुख का आगमन होगा।

 

 

- अगर आप अपने हाथ-पैरों के दर्द और कमर के दर्द से परेशान है, साथ ही आपके शरीर में भी दर्द होता है और आप थकान महसूस करते है तो आप एक काले कपड़े में पीपल के वृक्ष की जड़ या फिर उसकी लकड़ी को बांध ले और उसे आप अपने बिस्तर के सिरहाने रख ले, लेकिन इसके साथ-साथ आप ऊपर दिए के उपायों के अनुसार पीपल की सेवा करना न भूले। कुछ समय के पश्चात आपको महसूस होगा कि आपके शरीर का दर्द खत्म हो रहा है और आप दर्द मुख हो रहे है।

 

 

- यदि आपको आपके हर काम में नुकसान का सामना करना पड़ रहा है और आपका धन भी धीरे धीरे कम होता जा रहा है तो आप निराश न हो बल्कि आप पीपल के वृक्ष का एक पत्ता ले और उस पर "ॐ" लिख कर अपनी तिजोरी या उस स्थान पर रख ले, जहाँ आप अपना धन रखते है। ऐसा आप कम से कम 8 शनिवार जरुर करे, कुछ समय बात आपको आभास होगा कि आपका नुकसान होना बंद हो गया है और आपका धन भी बढ़ने लगा है।

 

 

- यदि आपके सभी कार्यो में बाधाएं उत्तपन होती है जिसकी वजह से आपका कोई भी कार्य सफल नहीं हो रहा है और आपको हर जगह असफलता ही हाथ लग रही है तो आप शनिवार के दिन पीपल के पेड़ के पास जाए और पीपल के वृक्ष के 8 पत्तों को एक साथ एक काले धागे से, एक गांठ में बांध लें। फिर जब आप अगले शनिवार को वृक्ष के पास जाये तो आप एक गांठ और लगा दें, लेकिन आप पहली वाली गांठ को उतार कर बहते हुए पानी में डाल दें, ऐसा करने से आपके जीवन की सारी समस्याए भी एक एक करके बहते पानी में गांठो की तरह ही बह जाएगी।

 

Created On :   21 Jun 2018 8:19 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story