आंध्र प्रदेश : करनूल की माइनिंग खदान में ब्लास्ट, 11 की मौत, कई घायल

At least eight killed in stone quarry blast in Kurnool
आंध्र प्रदेश : करनूल की माइनिंग खदान में ब्लास्ट, 11 की मौत, कई घायल
आंध्र प्रदेश : करनूल की माइनिंग खदान में ब्लास्ट, 11 की मौत, कई घायल

डिजिटल डेस्क, करनूल। आंध्र प्रदेश के करनूल जिले में एक पत्थर खदान में ब्लास्टिंग के दौरान शुक्रवार को 11 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई अन्य घायल हो गए। घायलों को स्थानीय अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। यह धमाका कितना जोरदार था इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि आस-पास के मकान तक ढह गए। धमाके की आवाज काफी दूर तक सुनाई दी।

 

 

आलुरु पुलिस के मुताबिक शुक्रवार शाम करीब 07.15 बजे ये हादसा हुआ। यह विस्फोट जिले के आलुरु मंडल के अग्रहार के पास हत्तिबेलगल माइनिंग खदान में हुआ। इस विस्फोट में मारे गए लोग ओड़िशा, बिहार और छत्तीसगढ़ के रहने वाले हैं। मृतकों की संख्या और बढ़ने की आशंका भी व्यक्त की जा रही है। पुलिस ने कहा कि डेड बॉडी की पहचान कर पाना काफी मुश्किल हो रहा है क्योंकि ब्लास्ट के बाद शवों के कई टुकड़े हो गए। वहीं जो लोग घायल हुए है उन्हें 70 प्रतिशत से ज्यादा बर्न इंजूरी हुई है।

विस्फोट के बाद लगी आग को बुझाने के लिए दमकल की कई गाड़ियों को मौके पर पहुंचाया गया, कई घंटों की मेहनत के बाद आग पर काबू पाया गया। डायरेक्टर जनरल ऑफ पुलिस आरपी ठाकुर ने कहा कि प्राथमिक जांच में सामने आया है कि कुछ लोग वहां पर बिल्डिंग में खाना बना रहे थे, जबकि ये नियमों के खिलाफ है। ठाकुर ने कहा कि इस मामले की जांच जारी है और जो भी इस हादसे के लिए जिम्मेदार होगा उसके खिलाफ कर्रवाई की जाएगी।

राज्य के आईटी मिनिस्टर और तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) के महासचिव नारा लोकेश ने ट्वीट कर कहा, "कुरनूल के हाथी बेलागल स्थित पत्थर की खदान में हुए विस्फोट में कई लोगों की मौत की खबर मिली, यह बहुत दुखद है। हम स्थिति पर नजर रख रहे हैं।" 

Created On :   3 Aug 2018 5:51 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story