comScore

सोमालिया की राजधानी मोगादीशू में आतंकियों ने किया बम धमाका , 6 लोगों की मौत 15 घायल

September 03rd, 2018 13:42 IST
सोमालिया की राजधानी मोगादीशू में आतंकियों ने किया बम धमाका , 6 लोगों की मौत 15 घायल

हाईलाइट

  • सोमालिया की राजधानी मोगादीशू में आतंकी हमला।
  • आतंकी संगठन अल शबाब ने ली हमले की जिम्मेदारी।
  • हमले में 6 लोगों की मौके पर मौत, 15 लोग गंभीर रूप से घायल।

डिजिटल डेस्क, मोगादीशू। सोमालिया की राजधानी मोगादीशू में रविवार को एक कार में बम ब्लास्ट हो गया, जिसमें 6 लोगों की मौत हो गई। और 15 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। जानकारी के मुताबिक आतंकी संगठन अल शबाब ने हमले की जिम्मेदारी ली है। आतंकी संगठन बयान जारी करते हुए कहा, कि ''इस तरह के हमले सोमालिया में होते रहेंगे. हम सरकारी तंत्र तो पूरी तरह तबाह कर देंगे. हमारे लड़कों ने बेहतर काम किया है. तबाही हमारा मकसद है, जिसमें हम कामयाब होकर रहेंगे'' 

सोमालिया के सरकारी प्रवक्ता सलाह हुसैन उमर ने बताया कि मोगादिशू शहर में एक कार सरकारी कार्यालय की ओर बढ़ रही थी। इसी दौरान कार को रोकने के लिए कुछ जवान आगे आए, मगर वाहन की रफ्तार धीमी नहीं हुई और का सरकारी कार्यालय के पास बैरीकैड से टकरा गई। तभी जोरदार धमाका हुआ। धमाका की आवाज करीब पांच किलोमीटर तक सुनाई दी। धमाके के बाद से पूरी इलाके में भगदड़ मच गई। जिसकी जद में एक मस्जिद भी आ गई।

इससे पहले भी सोमालिया में कई बार हमले कई गए है। जिनमें 10 मई 2017 का सबसे बड़ा हमला मोगादीशू में  किया गया था। जिसमें 300 लोगों की मौत हो गई थी जबकि 250 से ज्यादा लोग घायल हुए थे। यह हमला मोगादिशू शहर स्थित मंत्रालय के पास उस स्थान पर हुआ था, जहां सरकारी ऑफिस, होटल, और कई महत्वपूर्ण इमारतें होने के कारण भीड़भाड़ बनी रहती है। बताया जा रहा है कि यह सोमालिया पर अब तक का सबसे बड़ा आतंकी हमला था। यह आतंकी हमला उस समय हुआ था जब दो दिन पहले ही देश के रक्षा मंत्री और सेनाप्रमुख ने इस्तीफ़ा दिया था।

कमेंट करें
Y2B9c