स्पेशल टीम को सौंपे जाएंगे एटीएम फ्रॉड केस, आईजी ने किया 6 थानों का निरीक्षण

ATM fraud case to be handed to Special Team, IG has conducted 6 police inspections
स्पेशल टीम को सौंपे जाएंगे एटीएम फ्रॉड केस, आईजी ने किया 6 थानों का निरीक्षण
स्पेशल टीम को सौंपे जाएंगे एटीएम फ्रॉड केस, आईजी ने किया 6 थानों का निरीक्षण

डिजिटल डेस्क कटनी। आईजी ने कटनी जिले के 6 थानों का निरीक्षण किया और साथ ही व्यक्तिगत एजेंडे से बचकर बेसिक पुलिसिंग पर अधिकारियों को ध्यान देने की बात कही। आईजी जयदीप प्रसाद द्वारा जिले की अपराध, मर्ग और शिकायतों की पेंडेंसी की भी समीक्षा की गई। उन्होंने लंबित मामलों के तीव्र गति से निराकरण, पुराने अपराधिक मामलों में जल्द विवेचना पूर्ण कर चालान प्रस्तुत करने और महिला अपराधों से जुड़े मामले में संवेदनशीलता व तत्परता बरतने के निर्देश जिले की पुलिस को दिए।

निरीक्षण कार्यक्रम के तहत सोमवार की सुबह 11 बजे जबलपुर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक जयदीप प्रसाद कटनी पहुंचे। जहां उन्होंने दो ग्रामीण थानों सहित जिले के 6 थानों का निरीक्षण किया। इसके अलावा पुलिस कंट्रोल रूम में आईजी जयदीप प्रसाद ने MLA संदीप जायसवाल, महापौर शशांक श्रीवास्तव, राज्यमंत्री का दर्जा प्राप्त पद्मा शुक्ला सहित अन्य जनप्रतिनिधियों से भेंट की। जिसमें उन्होंने जनप्रतिनिधियों से जिला पुलिस के व्यवहार और अपराध नियंत्रण को लेकर जनप्रतिनिधियों का फीड बैक लिया।  आईजी ने एसपी अतुल सिंह से दो टूक शब्दों में कहा कि छपरा ट्रिपल मर्डर केस सीएम की प्राथमिकता में है और इसे हर हाल में जल्द से जल्द सुलझाएं। इसके अलावा उन्होंने एटीएम से जुड़े धोखाधड़ी के मामलों और लंबे समय से लापता नाबालिकों खासकर बालिकाओं व किशोरियों की गुमशुदगी के प्रकरण में गंभीरता बरतते हुए, इन मामलों की जांच के लिए जिला स्तर पर स्पेशल टीम गठित करने के निर्देश एसपी को दिए। 

इन थानों का लिया जायजा

आईजी जयदीप प्रसाद द्वारा निरीक्षण दौरान सबसे पहले बहोरीबंद और स्लीमनाबाद थाने का निरीक्षण किया गया। इसके बाद वे होटल अरिंदम पहुंचे जहां कुछ देर विश्राम के बाद उन्होंने माधवनगर, सिटी कोतवाली महिला थाना और यातायात थाना सहित पुलिस लाइन का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने थानों के भवनों की मेंटिनेंस सहित रिकॉर्ड संधारण को लेकर दिशा निर्देश दिए। साथ ही थानों को मजबूत चारदीवारी से घेरने का भी निर्देश दिया। उन्होंने नवनिर्मित सिटी थाना भवन की खुलकर तारीफ की और उक्त थाने में बने कम्प्यूटर कक्ष को आइडल बताते हुए, जिले के सभी थानों में इसी तरह कम्प्यूटर कक्ष बनाए जाने के निर्देश एसपी अतुल सिंह को दिए। 

स्पेशल टीम के हवाले करें ये केस

इसके अलावा उन्होंने आगामी दिनों में पर्वों पर होने वाले आयोजनों मेें शांति व कानून व्यवस्था कायम रखने के लिए पुलिस विभाग को कमर कसने के निर्देश दिए। आईजी द्वारा सीसीटीएनएस की भी समीक्षा की गई। निरीक्षण कार्यक्रम के दौरान आईजी के साथ एसपी अतुल सिंह, एएसपी प्रमोद सोनकर, एसडीओपी स्लीमनाबाद कमला जोशी, सीएसपी शशिकांत शुक्ला, डीएसपी महेश मरावी की मौजूदगी रही।

Created On :   29 Aug 2017 12:38 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story