comScore

जोकोविच-ओसाका टॉप पर कायम, किकि बर्टेंस करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर

जोकोविच-ओसाका टॉप पर कायम, किकि बर्टेंस करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर

हाईलाइट

  • जोकोविच रैंकिंग में 12,115 अंकों के साथ टॉप पर
  • विमेंस रैंकिंग में ओसाका 6356 अंकों के साथ टॉप पर मौजूद
  • किकि बर्टेंस 7वें स्थान से अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ चौथे नंबर पर पहुंची

डिजिटल डेस्क, मेड्रिड। सर्बिया के स्टार खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने सोमवार को जारी ATP की ताजा रैंकिंग में अपनी बादशाहत कायम रखी है। अपना तीसरा मेड्रिड ओपन खिताब जीतने वाले जोकोविच रैंकिंग में 12,115 अंकों के साथ टॉप पर बने हुए हैं। वहीं विमेंस रैंकिंग में जापान की नाओमी ओसाका भी टॉप पर बने हुए हैं। जोकोविच ने रविवार को ही ग्रीस के स्टेफानोस सितसिपास को 6-3, 6-4 से मात देकर मेड्रिड ओपन खिताब तीसरी बार अपने नाम किया है। 2003 में पेशेवर बनने के बाद से जोकोविच अब तक 74 खिताब जीत चुके हैं। जोकोविच ने स्पेनिश राजधानी में इससे पहले 2011 और 2016 में खिताबी जीत हासिल की थी।

जोकोविच के बाद स्पेन के राफेल नडाल 7945 अंकों के साथ दूसरे और स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर 5770 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर हैं। मेड्रिड ओपन में सेमीफाइनल तक पहुंचने वाले ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थीम चौथे और उपविजेता ग्रीस के युवा सितसिपास स्टेफानोस 9वें से सातवें नंबर पर पहुंच गए हैं। जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव पांचवें, जापान के केई निशिकोरी छठे, दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन आठवें, अर्जेटीना के जुआन मार्टिन डेल पोत्रो नौंवें और क्रोएशिया के मारिन सिलिक 10वें नंबर पर हैं। 

वहीं विमेंस रैंकिंग में ओसाका 6356 अंकों के साथ टॉप पर मौजूद हैं। मेड्रिड ओपन की उप विजेता रोमानिया की सिमोना हालेप 6117 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर पहुंच गईं हैं। जर्मनी की एंजेलिक केर्बर तीसरे, जबकि हालेप को हराकर मेड्रिड ओपन का खिताब जीतने वाली डेनमार्क की किकि बर्टेंस 7वें स्थान से अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ चौथे नंबर पर पहुंच गई हैं।

चेक गणराज्य की पेत्रा क्वितोवा को रैंकिंग में तीन स्थानों का नुकसान हुआ है। अब वह दूसरे से पांचवें नंबर पर खिसक गई है। यूक्रेन की एलिना स्वितोलिना छठे नंबर पर कायम हैं। चेक गणराज्य की कैरोलिना प्लिस्कोवा दो स्थान नीचे लुढ़ककर सातवें नंबर पर आ गई हैं। अमेरिका की स्लोएन स्टीफंस आठवें, ऑस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी 9वें और बेलारूस की अरयाना सबालेंका 10वें नंबर पर हैं।

Loading...
कमेंट करें
CEf1d
Loading...
loading...