ATP world tour finals: नडाल टूर्नामेंट से बाहर, ज्वेरेव ने दी मात

Atp world tour finals 2019, rafael nadal, alexander zverev, rafael nadal vs alexander zverev
ATP world tour finals: नडाल टूर्नामेंट से बाहर, ज्वेरेव ने दी मात
ATP world tour finals: नडाल टूर्नामेंट से बाहर, ज्वेरेव ने दी मात

डिजिटल डेस्क, लंदन। स्पेन के स्टार खिलाड़ी राफेल नडाल मंगलवार को एटीपी वर्ल्ड टूर फाइनल्स के पहले राउंड में हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। नडाल को मेंस सिंगल्स के पहले राउंड के मुकाबले में जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव ने 6-2, 6-4 से हराया। दूसरे राउंड में ज्वेरेव का सामना 14 नवंबर को ग्रीक के खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास से होगा। 

33 साल के नडाल और ज्वेरेव के बीच यह छठा मुकाबला था। नडाल को पहली बार उनके खिलाफ हार का सामना करना पड़ा है। 19 बार ग्रैंड स्लैम जीत चुके नडाल ने कहा, ‘फिटनेस की समस्या कोई बहाना नहीं है। हार का सिर्फ एक ही कारण बेहतर प्रदर्शन नहीं किया।

ज्वेरेव ने कहा, ‘अपने करियर में पिछले साल सबसे बड़ी ट्रॉफी जीतने के बाद यहां फिर से खेलना सुखद है। यह मेरे लिए सबसे अहम है। नडाल को सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए सितसिपास और मेदवेदेव के खिलाफ खेलना होगा। दूसरी ओर,ग्रीस के स्टेफानोस सितसिपास ने रूस के दानिल मेदवेदेव को 7-6 (7/5) 6-4 से हराया था। सितसिपास ने पहली बार मेदवेदेव के खिलाफ जीत दर्ज की। इससे पहले वे उनके खिलाफ पांच मैच में हार चुके हैं। 

स्विट्जरलैंड के स्टार खिलाड़ी रोजर फेडरर भी उलटफेर कर शिकार हुए थे। 20 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता फेडरर को साल के अंतिम टूर्नामेंट के पहले मैच में ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थीम ने 7-5, 7-5 से मात देकर टूर्नामेंट से बाहर किया था। अगले मैच में थीम का सामना सर्बिया के वर्ल्ड नंबर-2 नोवाक जोकोविक से होगा। इस हार ने वर्ल्ड नंबर-3 फेडरर के एटीपी फाइनल्स के अंतिम-4 में पहुंचने के रास्ते को और मुश्किल कर दिया है। वहीं वर्ल्ड नंबर-2 सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने दमदार प्रदर्शन करने हुए पहले मैच में जीत दर्ज की। जोकोविच ने शानदार प्रदर्शन करते हुए इटली के मैटओ बैरेटिनी को सीधे सेटों में 6-2, 6-1 से शिकस्त दी।

Created On :   12 Nov 2019 5:18 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story