comScore
Dainik Bhaskar Hindi

सनातन संस्था विस्फोटक मामला : राज्यभर से ATS की हिरासत में 12 लोग 

BhaskarHindi.com | Last Modified - August 11th, 2018 20:01 IST

801
1
0
सनातन संस्था विस्फोटक मामला : राज्यभर से ATS की हिरासत में 12 लोग 

डिजिटल डेस्क, मुंबई। नालासोपारा में विस्फोटक सामाग्री की बरामदगी व कथित आंतकी साजिश रचने से जुड़े के प्रकरण में आतंक वाद निरोधक दस्ते (एटीएस) ने राज्य के अलग-अलग इलाकों से 12 लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया। एटीएस ने शुक्रवार को इस मामले में गौरक्षक वैभव राउत, शरद कलसकर व सुधन्वा गोंधलेकर नाम के तीन संदिग्ध लोगों को देशी बम व अन्य विस्फोटक सामाग्री के साथ गिरफ्तार किया था। पुलिस ने जिन 12 लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है, वे सभी मामले में गिरफ्तार तीन लोगों के संपर्क में थे।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक ये 12 लोग मुंबई, पुणे, सतारा, सोलापुर व नालासोपारा के हैं। यदि पूछताछ के दौरान इनकी इस प्रकरण में भूमिका नजर आती है तो इन्हें गिरफ्तार किया जाएगा। जांच अभी प्रारंभिक स्तर पर होने की बात कहते हुए एटीएस के अधिकारी कुछ भी आधिकारिक रुप से कहने से बच रहे हैं। फिलहाल एटीएस के अधिकारी इस बात का पता लगाने में जुटे है कि आरोपियों को विस्फोटक सामाग्री कहां से मिली थी और कैसे उन तक पहुंची है? इसका इस्तेमाल वे किस उद्देश्य के लिए करने वाले थे? एटीएस यह भी जानना चाहती है कि क्या आरोपी  किसी संस्था से जुड़े थे? क्योंकि आरोपियों के सनातन संस्था व शिव प्रतिष्ठान से संबंध होने की बात भी फैलाई जा रही है। हालांकि सनातन संस्था ने साफ किया है कि मामले में गिरफ्तार आरोपी उनकी संस्था के सदस्य नहीं हैं।

गौरतलब है कि इसके पहले एटीएस ने नालासोपारा में गुप्त सूचना के आधार पर आरोपियों को पकड़ने के लिए जाल  बिछाया था। आरोपियों के ठिकानों पर की गई छानबीन के दौरान एटीएस ने कुल 22 चीजें बरामद की थीं। इसमे 12 देसी बम, गन पावडर, दस बैटरी बाक्स, इलेक्ट्रानिक डिटोनेटर सहित अन्य चीजें शामिल हैं।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ई-पेपर