ATS के हत्थे चढ़ा एक और संदिग्ध, पूछताछ के लिए ले जाया गया मुंबई

ATS arrested one more suspect, taken to Mumbai for interrogation
ATS के हत्थे चढ़ा एक और संदिग्ध, पूछताछ के लिए ले जाया गया मुंबई
ATS के हत्थे चढ़ा एक और संदिग्ध, पूछताछ के लिए ले जाया गया मुंबई

डिजिटल डेस्क, औरंगाबाद। महाराष्ट्र में जगह-जगह आतंकवाद निरोधी दस्ता (एटीएस) की छापेमारी जारी है। मामले में ATS को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। जानकारी के मुताबिक, ATS ने औरंगाबाद के निराला बाजार से एक और संदिग्ध को गिरफ्तार किया है। हिरासत में लिए गए व्यक्ति का नाम सचिन अणदूर बताया जा रहा है। गिरफ्तारी मंगलवार देर रात हुई जिसके बाद उसे पूछताछ के लिए मुंबई ले जाया गया है।

बता दें कि, बीते हफ्ते ATS ने मुंबई से सटे नालासोपारा से सनातन संस्था के पदाधिकारी वैभव राउत को गिरफ्तार किया था। उसके घर से भारी मात्रा में विस्फोटक मिले थे। इसके अलावा महाराष्ट्र से ही दो अन्य संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया था। उधर, पुलिस ने सोमवार को दावा किया कि तीन व्यक्तियों गिरफ्तारी के बाद जांच में पांच और देशी पिस्तौल तथा बड़ी मात्रा में गोला बारूद बरामद हुए हैं। बीते शनिवार को ATS ने कहा था कि इससे पहले छह पिस्तौल मैगनीज के साथ 11 देशी पिस्तौल, एक एयरगन, 10 पिस्तौल बैरल, छह पिस्तौल मैगजीन, आंशिक रूप से निर्मित छह पिस्तौल के हिस्से, तीन आंशिक रूप से निर्मित मैगजीन और आग्नेयास्त्र के कई हिस्से बरामद किए गए थे।

ATS बरामद कर चुका है 16 पिस्तौल
इसके साथ ही कथित आतंकवादी षड्यंत्र मामले में अभी तक बरामद पिस्तौल की संख्या बढ़कर 16 हो गई है। ATS ने गत 10 अगस्त को 40 वर्षीय वैभव राउत को गिरफ्तार किया था, जो कि नालासोपारा क्षेत्र में गौसंरक्षण संगठन ‘हिंदू गोवंश रक्षा समिति’ चलाता था। पुलिस ने कहा कि राउत की गिरफ्तारी के बाद ATS ने शरद कालास्कर (25) और सुधनवा गोंधलेकर (39) को पालघर और पुणे जिलों में छापेमारी में गिरफ्तार किया।

ATS ने यह भी दावा किया है कि उसने 20 देशी बम, दो जिलेटिन छड़ें, चार इलेक्ट्रानिक और 22 गैर इलेक्ट्रानिक डेटोनेटर, 150 ग्राम विस्फोटक पाउडर और कुछ अन्य सामग्री भी बरामद की गई है। पुलिस के अनुसार इनका इस्तेमाल राज्य में विभिन्न स्थानों पर विस्फोट में किया जाना था।

आरोपी 18 अगस्त तक रहेंगे हिरासत में
ATS की ओर से सोमवार को जारी एक बयान में कहा गया कि आरोपियों से पूछताछ के आधार पर नालासोपारा क्षेत्र से पांच देशी पिस्तौल, 41 गोलियां और आग्नेयास्त्र के हिस्से बरामद किए गए। ATS प्रमुख अतुलचंद्र कुलकर्णी ने कहा था कि वे इसकी जांच करेंगे कि गिरफ्तार किए गए व्यक्तियों का नरेंद्र डाभोलकर और गोविंद पानसरे और पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या में कोई संबंध तो नहीं है. आरोपी 18 अगस्त तक ATS की हिरासत में है।

 

Created On :   16 Aug 2018 7:37 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story